कोहली ने मुझे नया जीवन दिया नहीं तो ले लेता संन्यास: युवराज

Edited by: Editor Updated: 20 Jan 2017 | 04:39 PM
detail image

कटक। भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को कटक में खेले गए वनडे सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने शानदार जीत दर्ज की। इस मैच के मैन ऑफ द मैच रहे युवराज सिंह जिन्होंने 150 रनों की शानदार पारी खेल कर भारत को संकट से निकाला था। वहीं अपने शतक के बाद युवराज ने कप्तान विराट कोहली की बहुत तारीफ की।

यह भी पढे़ं- 150 की पारी मेरी अब तक की सर्वश्रेष्ठ पारी: युवराज

युवी ने कहा है कि 'मैंने कैंसर के बाद ग्राउंड पर वापसी की, लेकिन टीम से ड्रॉप होने पर टूट गया था। मैं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बारे में सोच रहा था, पर कप्तान विराट ने मुझ पर भरोसा कर मुझे नया जीवन दिया है।

यह भी पढे़ं- कटक में भारत ने 23वीं बार बनाया 350+ स्कोर, बनाए 7 नए रिकॉर्ड

युवराज ने कहा, 'कप्तान ने मुझ पर भरोसा जताया, उनके भरोसा का मान रखना जरूरी था। उन्होंने कहा मैंने जिस तरह संघर्ष कर टीम में जगह बनाई है, उसे सिर्फ मैं ही जानता हूं। मुझे नहीं पता था कि मैं दोबारा मैच में खेल पाऊंगा या नहीं, शायद लोगों ने भी मुझ में विश्वास खो दिया था।

यह भी पढे़ं- केवल पुराने नोट चलन से बाहर हुए हैं, धोनी और युवी नहीं: सहवाग

आपको बात दें कि युवराज सिंह को 2011 वर्ल्ड कप के बाद कैंसर हो गया था। इस जानलेवा बीमारी के कारण वे लंबे समय तक खेल से और टीम से दूर रहे थे। युवी ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की, पर उन्होंने टीम की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, इंग्लैंड कोई ऐसी-वैसी टीम नहीं है उसे हलके में नहीं लिया जाना चाहिए। इंग्लैंड में काफी खतरनाक बल्लेबाज और गेंदाबज हैं जो पल भर में मैच पलटने का दम रखते हैं।