Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

चोटिल खिलाड़ियों के लिए कुंबले ने बनाया नया नियम

Edited By: Editor
Updated On : 2016-11-07 20:15:48
चोटिल खिलाड़ियों के लिए कुंबले ने बनाया नया नियम
चोटिल खिलाड़ियों के लिए कुंबले ने बनाया नया नियम

रोजकोट। भारीतय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने चोट से उबर रहे खिलाड़ियों के लिए एक खास नियम बनाया है। नियम के मुताबिक ऐसे खिलाड़ियों के नाम पर तभी विचार किया जाएगा जब वो घरेलू क्रिकेट खेल कर अपनी फिटनेस और फॉर्म दोनों साबित करेंगे।

बीते समय में ऐसे कई उदाहरण रहे हैं जब खिलाड़ी गंभीर चोट के बाद तेजी से वापसी के चक्कर में फिर चोटिल हो गए है। रोहित शर्मा, के. एल राहुल, शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार चोटिल खिलाड़ियों की सूची में शामिल हैं। कुंबले को लगता है कि खिलाड़ियों के साथ बातचीत इसमें अहम है क्योंकि उनकी वापसी की उत्सुकता को समझा जा सकता है।

कुंबले ने कहा, किसी भी टीम की गतिविधि में बातचीत अहम है। अच्छा कर रहे हैं या नहीं, लेकिन चोटिल खिलाड़ियों के साथ बातचीत इतनी ही अहम है। इस खेल को खेलने के बाद मैं जानता हूं कि जब कोई और खिलाड़ी खेल रहा होता है तो उनके दिमाग में क्या चल रहा होता है। वह उम्मीद करता है कि उसकी टीम और वह खिलाड़ी अच्छा करे, लेकिन उन्हें एक साथ रखना काफी अहम होता है।

उन्होंने कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि केएल राहुल जो इतना बढ़िया खेल रहे थे अब नहीं खेल रहें हैं। इसी तरह भुवी, शिखर, रोहित के लिए यह बड़ा झटका है। रोहित के लिए बहुत दुखी हूं क्योंकि वह टेस्ट प्रारूप में बढ़िया कर रहा था और हम रोहित की छोटे फॉरमेटस में अहमियत जानते हैं।


खेल पर शीर्ष समाचार


x