लार्सन एंड टुर्बो ने निकाले अपने 14000 कर्मचारी

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-23 16:03:23
 लार्सन एंड टुर्बो ने निकाले अपने 14000 कर्मचारी

मुंबई। भारत की बड़ी इंजीनियरिंग कंपनी लार्सन एंड टुर्बो (एलएंडटी) जल्द ही अपने 14000 कर्मचारियों की छंटनी कर दी है। यह हाल के दिनों में होने वाली बड़ी छंटनी है क्योंकि यह कंपनी के कार्यबल का लगभग 11.2 फीसदी है।

कंपनी ने मंगलवार को बताया है कि कंपनी ने ऐसा कदम मंदी का सामना करने के लिए अपनी ताकत को सही लेवल देने के लिए उठाया है। बताया जा रहा है कि कंपनी के विभिन्न ऑपरेशंस का डिजिटिलाइजेशंस भी इसकी अन्य वजह है। जिसके चलते बड़ी संख्या में कर्मचारियों के लिए कोई काम नहीं बचा है।

एलएंडटी के मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) आर शंकर रमन ने कहा, 'कंपनी ने कई बिजनेस में कर्मचारियों की सही आकार की संख्या के लिए काफी पहल किए हैं। उन्होंने कहा डिजिटाइजेशन और प्रॉटक्टिविटि बढ़ाने के लिए ऐसा किया गया है। इसके चलते सितंबर को खत्म छमाही में ग्रुप ने 14000 कर्मचारियों की छंटनी कर दी है।

एलएंडटी मैनेजमेंट का अनुमान है कि आने वाले कुछ महीनों में आर्थिक परिस्थितियां चुनौतीपूर्ण रह सकती हैं। हालांकि सरकारी ऑर्डर्स में तेजी आने से प्राइवेट सेक्टर की सुस्ती की भरपाई हो जाएगी। रमन ने यह भी कहा कि छंटनी एक तरह का भूल सुधार अभियान है और इसको आगे भी होने वाली घटना के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए।


बिजनेस पर शीर्ष समाचार