भारत में लेक्सस जल्द लॉन्च करेगी नया मॉडल LS 500h

Edited by: PoojaDevi Updated: 17 Dec 2017 | 03:55 PM
detail image

नई दिल्ली। जापानी लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी लेक्सस अपने नए मॉडल LS 500h को भारत में लाने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी 2018 में अपना फ्लैगशिप मॉडल लॉन्च करेगी।

बता दें कि लेक्सस 500 एच ने 2017 डेट्रायट मोटर शो से अपनी पब्लिसिटी करना शुरू की थी। अब उसके करीब एक साल बाद ही कंपनी भारत में इस कार को लेकर आने वाली है। LS 500h का मुकाबला एस-क्लास, 7 सीरीज, ए 8 एल और एक्सजे एल से होगा।

बता दें कि भारत में इस कार की कीमत लगभग 1.5 करोड़ रुपए हो सकती है। अगर बात करें अंतर्राष्ट्रीय बाजारों की तो वहां इस कार को पहले से ही बेचा जा रहा है। वहीं, भारतीय बाजार में भी कंपनी ने इस कार की बुकिंग शुरू कर दी है।

डिजाइन की बात करें तो कार का इंटीरियर बहुत ही खास बनाया गया है। लेक्सस की इस नई कार में हीटिंग, कूलिंग और मसाज फंक्शन से लैस सीटें दी जाएंगी। इन सीटों को 28 विभिन्न तरीकों से अडजस्ट कर सकेंगे। लॉन्च के बाद इस कार को भारतीय ऑटोमार्केट से अच्छा रिस्पांस मिलने की संभावना है।

वहीं, इंजन की बात करें तो लेक्सस LS 500h में 3.5 लीटर V6 पेट्रोल इंजन और दो इलेक्ट्रिक मोटर्स दी गई हैं। यह इंजन मोटर्स के साथ मिलकर 354hp की पावर को जनरेट करता है।