बीसीसीआई को मिली लोढ़ा कमेटी से सीधे भुगतान की अनुमति

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-16 13:22:05
 बीसीसीआई को मिली लोढ़ा कमेटी से सीधे भुगतान की अनुमति

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त लोढ़ा कमेटी के बीच चल रहे विवाद में बीसीसीआई के लिए अच्छी खबर है। लोढ़ा कमेटी ने बीसीसीआई को रणजी ट्रॉफी सहित अन्य सभी टूर्नामेंटों के लिए सीधे भुगतान की अनुमति दे दी है। बीसीसीआई सचिव अजय शिर्के ने यह जानकारी दी।

बीसीसीआई ने राजस्थान की रणजी ट्रॉफी टीम को भुगतान के लिए लोढ़ा कमेटी से दिशा-निर्देश मांगे थे, जिसे कमेटी ने स्वीकार कर लिया। रिपोर्ट के मुताबिक शिर्के ने पिछले सप्ताह लोढ़ा कमेटी को एक पत्र लिखकर कहा था कि फंड के अभाव में वह रणजी सत्र में अगले दौर के मैच करा पाने में असमर्थ है।

जस्टिस लोढ़ा ने बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी को कहा कि मौजूदा शर्तों के आधार पर खिलाड़ियों और अधिकारियों को सीधा भुगतान किया जा सकता है। बीसीसीआई सचिव ने कहा कि यह बोर्ड द्वारा आयोजित सभी टूर्नामेंटों के लिए लागू होगा।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने फैसला देते हुए कहा था कि जब तक सभी राज्य क्रिकेट संघ लोढ़ा कमेटी की सिफ़ारिशों को लागू नहीं करेंगे तब तक उनको मिलने वाले फंड रोक दिए जाएंगे। इसमें राजस्थान क्रिकेट संघ का निलंबन भी एक घटक है।


खेल पर शीर्ष समाचार