लव जिहाद: फेसबुक प्रोफाइल की जारी हुई लिस्ट, कपल को मिल रही जान से मारने की धमकी

Edited by: Shanker_Mishra Updated: 12 Feb 2018 | 04:55 PM
detail image

कोलकाता। हिंदुत्व वार्ता नाम से फेसबुक पर बने एक ग्रुप के जरिए लव जिहाद के नाम कपल की फेसबुक प्रोफाइल सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिनकी फेसबुक प्रोफाइल वायरल हो रही है उन्हें डराया और परेशान किया जा रहा है। इतना ही नहीं उनको जान से मारने की धमकियां भी दी जा रही हैं। वहीं, कोलकाता में एक कपल ने इसकी शिकायत भी दर्ज कराई है।

पीड़ित कपल ने कोलकाता पुलिस के साइबर सेल से शिकायत में कहा है, "हमें कुछ लोगों के समूह द्वारा निशाना बनाया जा रहा है। जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं। हमें नुकसान पहुंचाया जा सकता है। धर्म के नाम पर नफरत फैलाई जा रही है। धर्म के नाम पर नफरत फैलाना अपराध है। विनती है कि पुलिस यथाशिघ्र सख्त कदम उठाए।"

साथ ही पीड़ित लड़की ने बताया कि उससे कहा गया कि वो लव जिहाद का शिकार हो रही है। उसे उसके ब्वॉयफ्रेंड से नहीं मिलना चाहिए। इस तरह के मैसेज आने के बाद उसने उन लोगों को फेसबुक पर ब्लॉक कर दिया, लेकिन फिर दूसरे अकाउंट से उसे धमकियां मिलने लगीं।

जानकारी के अनुसार, जनवरी महीने में ट्विटर पर कुछ कपल के फेसबुक प्रोफाइल की लिस्ट जारी हुई थी। इसके साथ ही एक मैसेज दिया गया था, जिसमें लिखा था, "ये सूची उन हिन्दू लड़कियों के फेसबुक प्रोफाइल की है, जो लव जिहाद का शिकार हो चुकी हैं। हर हिन्दू शेर से आग्रह है कि इनमें जो लड़के हैं, उन्हें खोज कर उनका शिकार करें।