मामी फिल्मोत्सव से हटी पाकिस्तानी फिल्म ‘जागो हुआ सवेरा’

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-18 13:10:56
मामी फिल्मोत्सव से हटी पाकिस्तानी फिल्म ‘जागो हुआ सवेरा’

मुंबई। भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव का खामियाजा जियो मामी 18वां मुंबई फिल्मोत्सव भी झेलना पड़ रहा है। पाकिस्तान की क्लासिक फिल्म ‘जागो हुआ सवेरा’ को फिल्मोत्सव के आयोजकों ने स्टार नेटवर्क के साथ मिलकर स्क्रीनिंग से हटाने का फैसला किया है।

इस फिल्म को समारोह के ‘रिस्टोर्ड क्लासिक सेक्शन’ में दिखाया जाना था। आयोजकों के बयान के अनुसार दोनों देशों के बीच की वर्तमान स्थिति को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

बयान में कहा गया, “वर्तमान स्थिति को देखते हुए जियो मामी 18वें मुंबई फिल्मोत्सव ने स्टार के साथ ‘जागो हुआ सवेरा’ को नहीं दिखाने का फैसला लिया है।” मुंबई के गैर सरकारी संगठन संघर्ष फाउंडेशन के अध्यक्ष पृथ्वी मास्के ने 1959 की एजे कारदार निर्देशित फिल्म ‘जागो हुआ सवेरा’ को दिखाने के लिए जियो मामी फिल्मोत्सव के खिलाफ अम्बोली पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद आयोजकों ने यह फैसला लिया।

इस फिल्मोत्सव में 54 देशों की करीब 180 फिल्मों को दिखाया जाएगा, जिनमें वृत्तचित्र, लघु फिल्में भी शामिल हैं। पिछले माह जम्मू एवं कश्मीर के उड़ी जिले में सैन्य शिविर पर हुए आतंकवादी हमलों के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव जारी है। मामी फिल्मोत्सव की शुरुआत 20 अक्टूबर से होगी।

 


मनोरंजन पर शीर्ष समाचार