Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

दिल्ली की रीगल सिनेमा बिल्डिंग में खुलेगा मैडम तुसाद संग्रहालय

Edited By: Editor
Updated On : 2016-11-23 22:24:57
दिल्ली की रीगल सिनेमा बिल्डिंग में खुलेगा मैडम तुसाद संग्रहालय
दिल्ली की रीगल सिनेमा बिल्डिंग में खुलेगा मैडम तुसाद संग्रहालय

नई दिल्ली। विश्व प्रसिद्ध मैडम तुसाद संग्रहालय अब दिल्ली में भी एक संग्रहालय स्थापित करने जा रहा है। खबर है कि मैडम तुसाद संग्रहालय दिल्ली में रीगल सिनेमा की इमारत में अपना संग्रहालय स्थापित करेगा।

जानकारी के मुताबिक तुसाद संग्रहालय की भारत में पहली और दुनिया में 22वीं शाखा होगी। इसमें उन बॉलिवुड, खेल, संगीत, ऐतिहासिक शख्सियतों और अन्य सिलेब्रिटियों की मोम की प्रतिमाएं लगाई जाएंगी, जो न सिर्फ देश में बल्कि पूरी दुनिया में मशहूर हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी के न्यू ओपनिंग्स ऑफिसर के प्रमुख जॉन जैकबसन ने कहा, 'भारतीय बाजार में मर्लिन ऐंटरटेनमेंट्स का यह पहला उपक्रम है और राजधानी के दिल में बसे कनॉट प्लेस में स्थित रीगल सिनेमा की इमारत में स्थापित होगा।'

आपको बता दें कि मैडम तुसाद संग्रहालय मोम की प्रतिमा की अपनी उत्कृष्ट कृति के लिए दुनिया भर में 250 वर्षों से लोकप्रिय है। जैकबसन ने कहा, 'साल 2000 में जब से हमने अमिताभ बच्चन की प्रतिमा को लंदन स्थित मैडम तुसाद संग्रहालय में जगह दी है, हमने देखा है कि किस तरह संग्रहालय में आने वाले भारतीय लोगों की संख्या में इजाफा हुआ है।'

यह भी पढ़ें- नोटबंदी के फैसले को 90 प्रतिशत लोगों ने बताया सही, ऐप पर दी राय

गौरतलब है कि रीगल बिल्डिंग को वॉल्टर स्काइज जॉर्ज ने बनाया था और यह साल 1932 में बनकर तैयार हुआ था। सूत्रों का कहना है कि मैडम तुसाद म्यूजियम के प्रतिनिधियों को यह बिल्डिंग प्राइम लोकेशन की वजह से पसंद आई। वे कई महीनों से यहां वैक्स म्यूजियम बनाने के लिए बातचीत कर रहे थे।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार