महाराष्ट्र में जल्द ही BJP को लग सकता है बड़ा झटका

Edited by: Aniket Updated: 15 Dec 2017 | 04:50 AM
detail image

नई दिल्ली। एनडीए सरकार की सबसे पुरानी सहयोगी रही शिवसेना बीजेपी को झटका देने की तैयारी कर रही है। जिस बात की तस्दीक शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकने ने की। आदित्या ठाकरे ने जल्द ही बीजेपी से अलग होने के संकेत दिए हैं।

महाराष्ट्र में सियासी उठापठक के बीच शिवसेना की तरफ से इस तरह की प्रतिक्रितया से ये बात साफ हो गई है कि दोनों पार्टियों के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है आदित्य के अनुसार एक साल के भीतर UR शिवसेना बीजेपी सरकार को शिवसेना बाय-बाय कह सकती है।

नोटबंदी के बाद से ही शिवसेना कई मुद्दों पर बीजेपी और केंद्र सरकार पर लगातार हमलावर होती दिख रही है। इससे कुछ दिन पहले आदित्य ठाकरे ने पीएम नरेंद्र मोदी पर भी तंज कसा था।

अपने ट्वीट में पीएम मोदी की लीडरशीप और केंद्र सरकार पर सवाल उठाते हुए आदित्य ने कहा था कि देश में अगर एक मजबूत लीडरशीप, बहुमत वाली सरकार, और मजबूत इंटेलिजेंस सर्विस होने के बाद भी कोई पार्टी कहती है कि पड़ोसी देश उसके राज्यों के चुनाव में लोगों के मन को प्रभावित कर सकता है तो सरकार क्या कर रही है, तो दूसरी ओर किसानों की कर्जमाफी के लिए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बीजेपी और मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस को जमकर घेरा था।

महाराष्ट्र सरकार में पिछले तीन वर्षों से शामिल शिवसेना बीजेपी और सीएम देवेंद्र फड़णवीस से समर्थन वापस लेने की बात कहती रही है। कुछ महीने पहले पार्टी नेताओं, विधायकों, सांसदों और मंत्रियों ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ बंद कमरे में बैठक भी की थी। जिसके बाद से ये कयास लगाए जा रहे थे कि शिवसेना जल्द ही कोई बड़ा स्टैंड ले सकती है। शिवसेना की कोशिश शुरू से जनता के साथ दिखने की रही और वह एक तरीके से विपक्ष की भूमिका निभा रहा है।