महोबा: पुलिस ने 6 बोरी अमोनियम नाइट्रेट विस्फोटक पकड़ा, 1 गिरफ्तार

Edited by: Shiwani_Singh Updated: 21 Aug 2017 | 04:02 PM
detail image

महोबा। मध्य प्रदेश से यूपी की सीमा में चोरी छिपे प्रतिबंधित अमोनियम नाइट्रेट से भरी एक वाह को पुलिस ने जांच के दौरान बरामद किया। इस दौरान पुलिस ने दौ आरोपियों में एक को पकड़ा, दूसरा आरोपि मौका देख कर भाग निकला।

यह भी पढ़ें-कैंप लगवाकर किसानों के लिए बनवाएं जाएंगे आधार कार्ड

बता दें कि पुलिस अधीक्षक अनीस अहमद अंसारी के निर्देश पर चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस एमपी और यूपी सीमा के पास लगातार वाहनों की जांच का अभियान चला रही है। रविवार को इसी अभियान के तहत कबरई पुलिस ने एक बोलेरो से विस्फोटक पदार्थ बरामद किया। कबरई कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक बलजीत सिंह ने मुखबिर की सूचना पर दलबल के साथ थाना क्षेत्र के पहरा गांव जाने वाली सड़क के पास औचक दबिश दी।

जांच के दौरान संदिग्ध हालात में एक बोलेरो कार जाती दिखी। पुलिस ने इसे रोका तो उसमें राकेश प्रजापति पुत्र बाबू निवासी ग्राम अभऊ थाना प्रकाश बम्हौरी जिला छतरपुर मप्र व संदीप प्रजापति पुत्र श्रीराम निवासी शंकरपुरवा कबरई महोबा सवार थे। पुलिस को देखकर संदीप मौके से फरार हो गया।

दूसरा युवक राकेश प्रजापति पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। वहीं, वाहन की तलाशी के दौरान पुलिस ने छह बोरी प्रतिबंधित अमोनियम नाइट्रेट बरामद किया। पुलिस के अनुसार यह लोग बोलेरो वाहन से इसे कहीं ले जा रहे थे।

पकड़े गए आरोपी को थाने लाकर पुलिस ने उसके खिलाफ विस्फोटक अधिनियम सहित अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। आरोपी राकेश को जेल भेजा गया है। जबकि दूसरे आरोपी की पुलिस तलाश कर रही है।