Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

मालेगांव चुनावः बीजेपी ने 77 सीटों में से 45 मुस्लिम उम्मीदवार उतारे

Edited By: Hindi Khabar
Updated On : 2017-05-19 13:25:51
मालेगांव चुनावः बीजेपी ने 77 सीटों में से 45 मुस्लिम उम्मीदवार उतारे via
मालेगांव चुनावः बीजेपी ने 77 सीटों में से 45 मुस्लिम उम्मीदवार उतारे

नई दिल्ली। 24 मई को होने वाले मालेगांव नगर निगम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी अपनी पूरी ताकत लगाकर चुनाव लड़ रही है। मालेगांव निगम की कुल 84 सीटों में से बीजेपी ने 77 सीटों पर अपना उम्मीदवार खड़ा किया है। इस लिस्ट में चौंकाने वाली बात यह है कि 77 में से 45 उम्मीदवार मुस्लिम हैं। हाल ही में हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में एक भी मुस्लिम उम्मीदवार ना उतारने के कारण बीजेपी की काफी आलोचना हुई थी।

यह भी पढ़ें- तो इन कारणों से टूट सकता है लालू-नीतीश का गठबंधन?

खबर के मुताबिक, कांग्रेस ने अभी सिर्फ 73 सीटों पर अपना उम्मीदवार खड़े किए हैं। वहीं एनसीपी और जनता दल ने कुल 66 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है।हैदराबाद से सांसद असद्दुदीन ओवैसी की ऑल-इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) पार्टी भी पहली बार इन चुनावों में हिस्सा लेगी। अभी AIMIM की ओर से कुल 37 उम्मीदवारों को उतारा गया है। शिवसेना की ओर से 25 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।

2012 में हुए निगम चुनावों में बीजेपी ने 24 उम्मीदवार उतारे थे, जिसमें उसके सभी उम्मीदवार हारे थे। वहीं 12 उम्मीदवारों की ज़मानत जब्त हुई थी। आपको बता दें कि फरवरी 2017 में हुए मुंबई के बीएमसी चुनाव में बीजेपी ने 82 सीटें जीतीं थी, और सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी थी।


राजनीति पर शीर्ष समाचार


x