रक्षामंत्री ने खोला राज, RSS की प्रेरणा से हुआ सर्जिकल स्ट्राइक

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-17 17:39:54
रक्षामंत्री ने खोला राज, RSS की प्रेरणा से हुआ सर्जिकल स्ट्राइक

नई दिल्ली। बीते माह 29 सितंबर को POK में भारतीय सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक पर बहस का दौर अभी भी जारी है। एक ताजा बयान में रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने बताया कि उन्हें सर्जिकल स्ट्राइक के पीछे की प्रेरणा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की सीख से मिली, जो पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक की बुनियाद बनी।

एक कार्यक्रम के दौरान बोलते हुए पर्रिकर ने कहा  कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के संदर्भ में प्रधानमंत्री मोदी और उनका मेल लोगों को समझ नहीं आ रहा था। उन्होंने कहा, महात्मा गांधी के राज्य से आने वाले प्रधानमंत्री मोदी और गोवा का मैं रक्षामंत्री, सर्जिकल स्ट्राइक के संबध में यह मेल लोगों की समझ में नहीं आ रहा था। शायद इसके मूल में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की सीख थी। गौरतलब है कि मोदी और पर्रिकर दोनों ही संघ से जुड़े रहे हैं।

आपको बता दें कि रविवार को पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी में एक भारतीय जवान शहीद हो गया था। इस घटना पर बोलते हुए पर्रिकर ने कहा कि भारतीय सेना इस तरह के संघर्ष विराम उल्लंघनों का करारा जवाब दे रही है। उन्होंने कहा, 'पिछले पांच-छह वर्षों में सैकड़ों बार संघर्ष विराम का उल्लंघन हुआ है। आप आंकड़ें देख लीजिए। लेकिन अंतर सिर्फ इतना है कि अगर अब वे ऐसा करते हैं तो हम उन्हें करारा जवाब देते हैं।'


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार