मनोज तिवारी दिल्ली के व नित्यानंद राय बने बिहार के बीजेपी अध्यक्ष

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-30 11:47:05
मनोज तिवारी दिल्ली के व नित्यानंद राय बने बिहार के बीजेपी अध्यक्ष

नई दिल्ली। दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीष उपाध्याय के स्थान पर अब भाजपा के भोजपुरी गायक व अभिनेता से नेता बने मनोज तिवारी को भाजपा अध्यक्ष बनाया जाएगा। वहीं, बिहार बीजेपी का अध्यक्ष नित्यानंद राय को बनाया गया है। राय मंगल पांडेय की जगह पार्टी के अध्यक्ष बने हैं।

आपको बता दें कि मनोज तिवारी दिल्ली की नॉर्थ-ईस्ट सीट से सांसद हैं और पूर्वांचलियों के बीच खासे लोकप्रिय भी हैं। दिल्ली में पूर्वांचली वोटर काफी संख्या में हैं। इसी सब को ध्यान में रखते हुए बीजेपी आलाकमान ने तिवारी के नाम पर मुहर लगा दी है।

दरअसल, बीजेपी संविधान के मुताबिक हर तीन साल में इसके अध्यक्ष बदले जाते हैं। पिछले साल दिल्ली और बिहार को छोड़कर सभी राज्यों के अध्यक्ष बदल दिए गए थे। अब दिल्ली और बिहार में भी इसी के तहत यह बदलाव हुए हैं।

यह भी पढ़ें- एनआईए ने किया खुलासा, अलकायदा के निशाने पर थे पीएम मोदी

सूत्रों करे मुताबकि मनोज तिवारी के नाम पर सहमति तीनों एमसीडी के 13 वॉर्डों में हुए उप चुनावों से पहले ही बन गई थी, लेकिन बीच में उप चुनावों की वजह से प्रदेश अध्यक्ष को बदलने के मसले को कुछ समय के लिए टाल दिया गया था।

रिपोर्ट के मुताबिक इस वक्त दिल्ली में करीब 50 फीसदी वोटर पूर्वांचली हैं। ऐसे में इस तरह के तमाम समीकरणों को देखते हुए पार्टी आलाकमान का मानना है कि प्रदेश अध्यक्ष के लिए सांसद तिवारी ही उचित होंगे।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार