Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

दहेज के लिए की विवाहिता की हत्या, शव को पेड़ से लटकाया

Edited By: Editor
Updated On : 2016-11-24 14:35:24
दहेज के लिए की विवाहिता की हत्या, शव को पेड़ से लटकाया
दहेज के लिए की विवाहिता की हत्या, शव को पेड़ से लटकाया

बांदा। दहेज के लालच में ससुरालवालों ने विवाहिता की हत्या कर शव जंगल में लगे पेड़ पर फंदे से लटका दिया। हत्या के कई दिनों बाद क्षत-विक्षत शव फंदे पर लटका बरामद हुआ। घटना को लेकर क्षेत्र में सनसनी फैल गई। मायके पक्ष ने पति समेत 6 लोगों पर विरुद्ध दहेज हत्या के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने नामजद सभी ससुरालीजनों को गिरफ्तार कर लिया है।

खबर के मुताबिक विवाहिता की हत्या का मामला पैलानी थाना क्षेत्र के ग्राम कुकुवा खास की है। पान कुमारी (28) नामक विवाहिता 8 नवंबर को अचानक कहीं गायब हो गई थी। उसके शाम तक घर न लौटने पर परिजनों ने उसकी खोजबीन की। इसमें विवाहिता का कहीं कुछ पता नहीं चला।

यह भी पढ़े- नोटबंदी के बाद शुरु हुई पेट्रोल पंपों के आय की जांच

सूत्रों के मुताबिक ग्रामीणों से सूचना मिलने पर 20 नवंबर को विवाहिता के पिता रामबाबू व अन्य परिजनों ने थाने पहुंच कर ससुरालीजनों पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया। बुधवार सुबह गांव के कुछ लोग जंगल की ओर गए, तो उसका क्षत-विक्षत हो चुका शव बबूल के पेड़ पर उसी की साड़ी के फंदे से लटका मिला। जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पंचनामा कराया।

वहीं, घटना के बारे में मृतका के पति ने बताया कि आपसी बातों को लेकर 8 नवंबर की सुबह उनके बीच कहासुनी हो गई थी। इससे पत्नी ने नाराज होकर चूड़ियां पहनने से मना कर दिया था। दोपहर में घर से शौच को कहकर वह बाहर निकल गई। इसके बाद घर से तकरीबन एक किलोमीटर दूर जंगल में जाकर उसने फांसी लगाकर खुदकशी कर ली है।

यह भी पढ़े- ट्रैक्टर पा‌र्ट्स की दुकान में लगी आग, लाखों का सामान जलकर खाक

उधर शव मिलने की जानकारी होने पर थाने पहुंचे मृतका के पिता रामबाबू ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि शादी के बाद से पति अशोक, ससुर देवीदीन, सास जगरानी, जेठ संतोष, जेठानी फूलकली व देवर साजन निषाद दहेज में एक लाख रुपए व बाइक की मांग करते रहे हैं। दहेज की मांग पूरी न होने से वह उसकी बेटी को पीटते न सिर्फ प्रताड़ित करते थे बल्कि उसे ठीक से खाना भी नहीं देते थे।

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने दहेज हत्या के आरोपी सभी लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, थाना प्रभारी दुर्गविजय ¨सिंह का कहना है कि मायके पक्ष की तहरीर पर पति समेत सभी ससुरालीजनों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। घटना की जांच की जा रही है, वास्तविकता का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट से चल सकेगा।


बुंदेलखंड पर शीर्ष समाचार


x