अखिलेश ने की अपील, किसानों की बेटी की शादी में मदद करें केंद्र सरकार

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-15 11:48:14
अखिलेश ने की अपील, किसानों की बेटी की शादी में मदद करें केंद्र सरकार

लखनऊ। नोट बंदी के कारण शादी वाले घरों में ज्यादातर लोगों परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं। ऐसे में यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि शादी वाले घर में केंद्र सरकार को सहयोग करना चाहिए।

दरअसल, देश में 500 और 1000 रुपए के नोटों का चलन बंद किए जाने से किसानों को खासतौर पर हो रही असुविधा को देखते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार से किसानों को राहत दिए जाने की मांग की है।

इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा अचानक लिए गए इस फैसले का एक नतीजा यह भी है कि खरीफ फसल की उपज बेचकर किसानों ने अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए जो धनराशि इकट्ठा की है, वे उसका भी इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं।

सहालग चालू हैं और इसमें बड़ी संख्या में किसान परिवारों की बेटियों की शादी होनी है। लेकिन अपनी इस जिम्मेदारी को पूरा करने के लिए उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, जिसको देखते हुए अखिलेश ने केंद्र सरकार से किसानों की मदद करने के लिए कहा है।

सीएम अखिलेश ने कहा कि यदि केंद्र सरकार किसानों की हितैषी है और उसे देश के अन्नदाताओं की दिक्कतों का ख्याल है तो वह तुरंत अपने इस फैसले पर पुनर्विचार करते हुए किसानों को राहत पहुंचाने के लिए जरूरी कदम उठाएगी।

उन्होंने कहा है कि इन नोटों का चलन बंद किए जाने से उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश के किसानों के सामने रबी फसल की बोआई के लिए बीज-खाद व खेती के लिए जरूरी अन्य चीजों का इंतजाम करने का गंभीर संकट पैदा हो गया है।


उत्तर प्रदेश पर शीर्ष समाचार