मार्टिन गप्टिल टेस्ट टीम से बाहर, जीत रावल को मिली टीम में जगह

Edited by: Editor Updated: 11 Nov 2016 | 02:38 PM
detail image

नई दिल्ली। पाकिस्तान के खिलाफ नवंबर में होने वाली घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट चयनकर्ताओं ने अपनी टेस्ट टीम से मार्टिन गप्टिल का नाम हटा दिया है।

न्यूजीलैंड ने अपनी टेस्ट टीम में गप्टिल की जगह जीत अशोक रावल को शामिल किया है। जीत अशोक रावल भारतीय मूल के खिलाड़ी हैं जो न्यूजीलैंड के लिए खेलते हैं।

बता दें कि जीत का जन्म 1988 को भारत के राज्य गुजरात में हुआ था। वह न्यूजीलैंड में ऑकलैंड की तरफ से क्रिकेट खेलते हैं। इसके अलावा वह न्यूजीलैंड की अंडर 19 क्रिकेट टीम का भी हिस्सा रहे हैं।

मार्टिन गप्टिल ने सीमित ओवरों के क्रिकेट में चयनकर्ताओं पर अच्छा प्रभाव डाला है। लेकिन मार्टिन गप्टिल अपने अंतरराष्ट्रीय टेस्ट करियर में न्यूजीलैंड चयनकर्ताओं पर कुछ ज्यादा अच्छा प्रभाव नहीं डाल सके है। उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 47 टेस्ट मैच खेले हैं जहाँ उन्होंने लगभग 30 की औसत से ही रन बनाए हैं।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के चयनकर्ता गेविन लॉरसन ने एक इन्टरव्यू में कहा, 'जीत आज कल अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं इसलिए वह सभी की निगाहों में बने हुए हैं, उन्होंने अफ्रीकी दौरे पर भी खासा अनुभव प्राप्त किया है।'