माया की रैली के कारण, उत्तर रेलवे ने बदले ट्रेनों के प्लेटफार्म

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-08 10:35:37
माया की रैली के कारण, उत्तर रेलवे ने बदले ट्रेनों के प्लेटफार्म

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में बसपा सुप्रीमो मायावती की रैली में हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ रेल के जरिए पहुंचने के कारण उत्तर रेलवे और पूर्वोत्तर रेलवे ने राजधानी के चारबाग रेलवे स्टेशन पर कई नियमित ट्रेनों के प्लेटफार्म संख्या में परिवर्तन किए है। रेलवे प्रशासन की ओर से जारी कि गई विज्ञप्ति के अनुसार लखनऊ मेल, एसी सुपरफास्ट एक्सप्रेस, महामना एक्सप्रेस, चंडीगढ़ एक्सप्रेस, गरीब रथ, डिबू्रगढ राजधानी, गोमती एक्सप्रेस, बिहार संपर्क क्रान्ति एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों के प्लेटफार्म को सिर्फ 9 अक्टूबर के लिए बदल दिया गया है।

विज्ञप्ति में दी गई जानकारी के मुताबिक बसपा की रैली में होने वाली भीड़ के मद्देनजर इस बात कै फैसला किया गया है। इतना ही नहीं सभी यात्रियों को रेलवे की ओर से सुझाव दिया गया है कि 9 अक्टूबर को ट्रेन के प्रस्थान समय से पहले ही पहुंच जाए, ताकि उन्हें किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े। साथ ही स्टेशन पर हो रही उद्घोषणाओं को ध्यान से सुनें।

विज्ञप्ति के मुताबिक लखनऊ जंक्शन आनंद विहार डबल डेकर, मडुआडीह लखनउ जंक्शन एक्सप्रेस, बरौनी लखनउ एक्सप्रेस, चित्रकूट एक्सप्रेस, पुष्पक एक्सप्रेस, लखनऊ चेन्नई सेंट्रल एक्सप्रेस, उत्सर्ग एक्सप्रेस जैसी गाडियों के प्लेटफार्म में परिवर्तन किया गया है। गौरतलब है कि बसपा संस्थापक कांशीराम की पुण्यतिथि के मौके पर आयोजित रैली के मद्देनजर बसपा ने कई विशेष रेलगाडियों की भी बुकिंग की है जो प्रदेश के तमाम जिलों से लोगों को लेकर लखनऊ पहुंचेगी। कायस लगाए जा रहे है कि इस रैली में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से 5 हजार लोग शामिल होंगे।


उत्तर प्रदेश पर शीर्ष समाचार