मिलिए दुनिया की 5 खतरनाक महिलाओं से जिनसे आप भी डर जाएंगे

Edited by: Ankur_maurya Updated: 22 Oct 2017 | 06:22 PM
detail image

नई दिल्ली। आपन बड़े-बड़े डॉन और क्रिमीनल्स के नाम सुने होंगे और देखे भी होंगे जो अक्सर पुरुष होते हैं, लेकिन हम आपको ऐसी महिलाओं के बार में बताएंगे जिनके कारनामों को सुनकर आप भी कांप जाएंगे।

कहा जाता है कि इन महिलाओं ने आतंक का ऐसा साम्राज्य खड़ा कर रखा है जिससे देश दुनिया के लोग डरते हैं, तो चलिए आपको बता तें है उन 5 खतरनाक महिलाओं के बारे में:-

1. डॉन ला चिना            

डॉन ला चिना मैक्सिको की रहने वाली है, यह अब तक 180 लोगों की हत्या कर चुकी है। बताया जाता है कि यह बहुत गुस्सैल में रहने वाली महिला है। आपको बता दें की जब उसके ही गैंग के लोगों ने उसे गैंग लीडर पद से हटाना चाहा तो उसने उन सब को मार दिया। इसके बाद उसने अपना एक नया गैंग तैयार कर लिया। फिर जो भी उसके खिलाफ गया वह मारा गया।

2. शोभा अय्यर

ये भारत के मोस्ट वांटेड महिला गैंगस्टरों में से एक है। बता दें कि इसके खिलाफ इंटरपोल ने नोटिस भी जारी किया है। लेकिन पुलिस के पास अब तक इसके हुलिए को लेकर कोई भी सुराग नहीं है।

3. मारिया लियोन

मारिया 13 बच्चों की मां है और साथ ही साथ एक कुख्यात गिरोह की प्रमुख। बता दें कि मारिया नशीले पदार्थ और मान शरीर की तस्करी के लिए दोषी पाई गई थी। लेकिन इसको पकड़ा नहीं जा सका। इसके साथ ही मारिया ने लॉस एंजिलस के सबसे खतरनाक अपराधियों की लिस्ट में पहला स्थान हासिल किया है। बता दें कि मारिया को मेक्सिको के माफिया का समर्थन भी प्राप्त है।

4. क्लाउडिया फेलिक्स

क्लाउडिया फेलिक्स ने संगठित अपराध की किम कार्दशियन के रूप में ख्याति अर्जित की है। 2014 में मैक्सिकन गिरोह का नए प्रमुख बन गया था, फेलिक्स को भीषण सैकड़ों को मारने के लिए जिम्मेदार माना गया है, अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने फेलिक्स द्वारा गठित किए जा रहे गिरोह “दुनिया के सबसे शक्तिशाली अवैध व्यापार संगठन” कि प्रमुख होने का दावा किया हैं, यह सबसे खतरनाक गिरोह में से एक माना जाता है।

5. जोना डेनी

मदुनिया की सबसे खतरनाक महिला किलर में शुमार इंग्लैंड की जोआन डेन्ही को उम्रकैद की सजा दी गई है। 31 साल की जोआन ने दरिंदगी के साथ 10 लोगों को मारा है, जिसमें उसका पति भी शामिल है। दो बच्चों की मां जोआन इतनी खतरनाक है कि उसे कभी जेल से रिहा नहीं किया जा सकता।