मैक्सिकन एफ-1: लुइस हेमिल्टन ने जीता खिताब

Edited by: Editor Updated: 01 Nov 2016 | 01:14 PM
detail image

मेक्सिको सिटी। ब्रिटिश चालक लुइस हेमिल्टन ने मेक्सिकन ग्रां प्री में विश्व चैम्पियन जर्मनी के निको रोसबर्ग को पछाड़ते हुए फॉर्मूला-1 टीम का खिताब जीत लिया है। इस रेस को अपने नाम करने के साथ ही हेमिल्टन अब एफ-1 ड्राइवर लीडरबोर्ड में शीर्ष स्थान पर काबिज मर्सिडीज के ही एक अन्य चालक रोसबर्ग से केवल 19 अंक पीछे दूसरे स्थान पर हैं।

रेड बुल के डेनियल रिकाडरे तीसरे और उनके सहयोगी मैक्स वस्र्टापेन चौथे, फेरारी के सेबेस्टियन वीटल व किमी राइकोनेन क्रमश: पांचवें और छठे, विलियम्स के वल्टोरी बोल्टास व फिलिप मासा क्रमश: आठवें और नौवें नंबर पर रहे।

फोर्स इंडिया के ड्राइवरों ने सात अंक लेकर कंस्ट्रक्टर्स चैंपियनशिप में चौथे स्थान पर अपनी टीम की स्थिति और मजबूत कर दी है। निको हुल्केनबर्ग सातवें और सर्जियो पेरेज दसवें स्थान पर रहे। इससे फोर्स इंडिया के 145 अंक हो गए हैं, पांचवें स्थान पर विलियम्स उससे नौ अंक पीछे हैं।

यह हेमिल्टन के करियर की 51वीं जीत है और इसे हासिल करने में उन्हें ज्यादा परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा। एफ-1 ड्राइवर लीडरबोर्ड में पहले स्थान पर काबिज रोसबर्ग के 349 अंक हैं जबकि हेमिल्टन 330 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। हेमिल्टन ने इससे पहले अक्टूबर में अमेरिकी ग्रां प्री खिताब अपने नाम किया था।