शीर्ष दिवंगत पॉप सेलिब्रिटी में शुमार हुए माइकल जैक्सन

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-14 15:45:03
शीर्ष दिवंगत पॉप सेलिब्रिटी में शुमार हुए माइकल जैक्सन

लॉस एंजिलिस। मशहूर 'डांसर' व ‘पॉप सम्राट’ माइकल जैक्सन अब इस दुनिया में नहीं है। उन्होंने जीते जी दुनिया में खूब नाम कमाया तो था ही अब मरने के बाद भी वे चर्चाओं में है। दरअसल, ‘फोर्ब्स’ पत्रिका ने सबसे अधिक कमाई वाले दिवंगत सेलिब्रिटी की अपनी ताजा सूची निकाली है। इस सूची में ‘पॉप सम्राट’ माइकल जैक्सन को शीर्ष पर रखा है। पत्रिका के अनुसार बीते 12 महीने में किसी भी दिवंगत सितारे की तुलना में माइकल जैक्सन की कमाई सबसे अधिक रही है।

माइकल जैक्सन दिवंगत सेलिब्रिटी की वार्षिक सूची में रिकॉर्ड 82।5 करोड़ डॉलर की कमाई के साथ शीर्ष पर हैं। 2009 में जैकसन अपनी मृत्यु के बाद से हर साल सबसे अधिक कमाई वाले दिवंगत सितारों की सूची में शीर्ष पर रहे हैं। बहरहाल, एमजे की सबसे अच्छी दोस्त एलिजाबेथ टेलर निधन के बाद 2012 में शीर्ष पर थीं लेकिन 2016 की सूची में वह खिसक कर 13वें पायदान पर पहुंच गईं।

इस साल की सूची में नंबर दो का स्थान हासिल किया है पीनट्स के रचनाकार और कार्टूनिस्ट चार्ल्स एम शल्ज ने जबकि हाल में मृत्यु को प्राप्त हुए महान गोल्फ खिलाड़ी आर्नल्ड पामर तीसरे पायदान पर रहे। एल्विस प्रिस्ले और प्रिंस ने शीर्ष पांच में स्थान बनाया और बॉब मार्ले तथा जॉन लेनन शीर्ष दस में शामिल रहे। गौरतलब है कि अप्रैल में नशीले पदार्थ के अत्यधिक सेवन के कारण प्रिंस का निधन हो गया था। जनवरी में कैंसर से जंग हारने वाले डेविड बोवी 11वें स्थान पर रहे।


मनोरंजन पर शीर्ष समाचार