मशहूर धावक धर्मवीर पर 8 सालों के लिए लगा प्रतिबंध

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-18 09:44:46
मशहूर धावक धर्मवीर पर 8 सालों के लिए लगा प्रतिबंध

नई दिल्ली। साल 2015 में 21वें एशियाई चैंपियनशिप के दौरान 22.66 सेकेंड के समय के साथ मशहूर धावक मिल्खा सिंह का रिकॉर्ड तोड़ने वाले धर्मवीर सिंह पर नाडा ने 8 सालों का प्रतिबंध लगा दिया गया है। डोप टेस्ट में फेल होने के बाद अंतिम समय में रियो ओलंपिक से बाहर हुए एथलीट धर्मबीर पर राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) ने पर 8 सालों के लिए बैन कर दिया गया है।

गौरतलब है कि 200 मीटर दौड़ के धावक धर्मवीर नाडा द्वारा रियो से ठीक पहले लिए गए डोप टेस्ट में फेल हो गए थे और रियो के लिये उड़ान नहीं भर सके थे। डोपिंग के दूसरे टेस्ट में भी दोषी पाए जाने के बाद नाडा के डोपिंग रोधी अनुशासनात्मक पैनल ने उन पर आठ वर्ष का प्रतिबंध लगा दिया है। 

ये भी पढ़ें: अब पेट्रोल पंप से भी निकाल सकेंगे पैसे, जानिए कैसे

उल्लेखनीय है कि हरियाणा के 27 साल के इस धावक से डोपिंग मामले में नाम सामने आने के बाद उनका 2012 में राष्ट्रीय इंटर स्टेट चैंपियनशिप में जीता गया स्वर्ण पदक भी वापस ले लिया गया था। नाडा के आठ वर्ष के प्रतिबंध के बाद धर्मवीर के करियर के समाप्त होने के कयास लगाए जा रहे हैं।

धर्मवीर ने इस साल जुलाई में बेंगलुरु में हुर्इ इंडियन ग्रां प्री एथलेटिक्स में 20.50 सेकंड के ओलंपिक मार्क को 20.45 सेकंड में पूरा किया था।

 
 


खेल पर शीर्ष समाचार