Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

गोरखपुर कांड पर बोले CM योगी, कहा- PM मोदी दुखी, सही तथ्य पेश करे मीडिया

Edited By: Ankur Maurya
Updated On : 2017-08-12 20:11:29
गोरखपुर कांड पर बोले CM योगी, कहा- PM मोदी दुखी, सही तथ्य पेश करे मीडिया
गोरखपुर कांड पर बोले CM योगी, कहा- PM मोदी दुखी, सही तथ्य पेश करे मीडिया

नई दिल्ली। गोरखपुर कांड पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, योगी ने कहा कि मेंने सीएम बनने के बाद दो बार BRD कॉलेज का दौरा किय था और स्वास्थ सेवा सुधारने की हर संभव कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस मामले में केंद्र सरकार और राज्य सरकार की टीमें गई हुई हैं।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जानकारी मिलते ही मैंने मंत्रियों को निरीक्षण के लिए भेजा और कहा कि मामले की पूरी जानकारी जुटाए ताकि चीजें साफ हो सके। योगी ने कहा कि तीन चीजें हमें पता लगानी हैं और इसकी जांच के आदेश दिए गए हैं, पहला कि क्या सचमुच ऑक्सीजन की सप्लाई रूकने से मौत हुई हैं? और दूसरा कि मौत के सही आंकड़े क्या हैं, तीसरा की घटना के लिए किसकी लापरवाही जिम्मेदार है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पीड़ित परिवारों के साथ सरकार की संवेदना है। सरकार ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं और उसकी रिपोर्ट दी गई है, विकास के किसी भी कार्य में कोई अनावश्यक व्यवधान न आने पाए, इसके बारे में विभाग को जानकारी दी गई है।

उन्होंने कहा कि सप्लायर की भूमिका की जांच के बारे मुख्य सचिव को आदेश दिया गया है, सही तथ्यों को अगर रख पाएंगे तो मानवता के लिए बेहतर होगा। ऑक्सीजन की कमी से अगर मौत हुई है तो ये जघन्य है, 9 अगस्त को मेरे साथ चिकित्सा शिक्षा मंन्त्री भी गए थे।

योगी ने कहा कि राज्य में बीजेपी सरकार बनते ही हमने आदेश दिया था कि इमरजेंसी सेवाओं में कोई व्यवधान न आने पाए, गोरखपुर कांड बहुत संवेदनशील मसला है। इंसेफ्लाइटिस से लड़ते रहेंगे, उन्होंने कहा कि मैंने 2 बार बाबा राघवदास मेडिकल कॉलेज का दौरा किया और चीजों की जानकारी प्राप्त की।

उन्होंने कहा कि मेरे दौरे के बाद प्रिंसिपल बिना बताए चले गए थे इसीलिए प्रथमदृष्टया उनको हटाया गया है, गोरखपुर में केवल वही के बच्चे नहीं आते, आसपास के जिले से भी मरीज आते है, मौत के कारण क्या है, मौत के आंकड़े क्या है? इसकी जानकारी के लिए दोनों मंत्रियो को भेजा गया था। 


उत्तर प्रदेश पर शीर्ष समाचार


x