26 नवंबर की दिन भर की बड़ी खबरें

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-26 10:00:24
26 नवंबर की दिन भर की बड़ी खबरें

4.15 विकास यात्रा के दूसरे चरण में रामपुर पहुंचे यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने रामपुर में 200 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण किया। सीएम अखिलेश ने कहा कि जितना सम्मान रामपुर में मिलता है उतना कहीं नही मिलता है। हम रामपुर की हर जरूरत पूरी करेंगे।

3.30 लखनऊ में कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने अपनी प्रेस कांफ्रेस शुरु कर दी है। इस प्रेस कांफ्रेंस में उनके साथ यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर भी मौजूद हैं।

3.00 केंद्र सरकार ने कालाधन रखने वालों को एक और मौका दिया है। केंद्र सरकार ने कहा कि यदि अभी भी कोई कालाधन खुद से घोषित करता है तो उस पर सिर्फ 50 फीसदी टैक्स ही लगेगा। लेकिन ऐसे लोग 4 सालों तक बैंको से अपना पैसा नहीं निकाल पाएंगे।

1.30 बसपा के राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने यूपी के रायबरेली में जनसभा को संबोधित किया। जहां उन्होंने अपने विरोधियों पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए नसीमुद्दीन ने कहा कि अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए ही बीजेपी ने नोटबंदी की है। उनके पास चुनाव में कोई मुद्दा नहीं है।

12.40 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा में तैनात सब इंस्पेक्टर का शव हैदराबाद से बरामद हुआ है। आशंका जताई जा रही है कि सब इंस्पेक्टर ने खुदकुशी की है।

12.30 सपा, बसपा और भाजपा के बाद अब मुस्लिम नेता अससुद्दीन ओवैसी भी उत्तर प्रदेश में रथयात्रा निकालेंगे। उनकी रथ यात्रा दिसंबर के पहले सप्ताह से यूपी के गाजियाबाद से आरंभ होगी। ओवैसी की इस यात्रा को मुस्लिम वोटों को अपनी ओर खींचने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है।

12.20 सीएम अखिलेश यादव की विकास रथ यात्रा के दूसरे चरण में अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव विकास यात्रा के पोस्टरों से नदारद दिख रहे हैं। सपा कार्यकर्ताओं ने शिवपाल यादव को पूरी तरह नजरअंदाज किया।

12.15 विकास रथ यात्रा के दूसरे चरण में शामिल होने के लिए सीएम अखिलेश यादव कार्यक्रम स्थल मुरादाबाद पहुंच गए हैं।

12.00 सीएम अखिलेश की विकास रथ यात्रा का दूसरा चरण आज से शुरु होगा। जिसके तहत मुरादाबाद से रामपुर तक विकास यात्रा निकाली जाएगी।

10.55 भारत-इंग्लैंड के बीच मोहाली में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड के तीन विकेट चटका दिए है। इंग्लैंड ने 3 विकेट के नुकसान पर 80 रन बना लिए है।एलेस्टेयर कुक (27), हसीब(9)और रुट ने 15 रन बनाए।उमेश यादव, जंयत यादव और अश्विन को 1-1 विकेट मिला

 9.15 मोहाली में भारत-इंग्लैंड के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट आज खेला जाना है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। भारत अपना रिकॉर्ड बरकरार रखने उतरेगा। वहीं, इंग्लिश टीम की कप्तान विराट कोहली को रोकना चाहेगी और सीरीज बाराबर करने के इरादे से उतरेगी। इस मैच में विकेटकीपर रिधिमान साहा जांघ में चोट के कारण बाहर है जबकि पार्थिव पटेल आठ साल बाद पहला टेस्ट खेलेंगे।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार