मोहाली टेस्ट: इंग्लैंड ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-26 11:28:04
मोहाली टेस्ट: इंग्लैंड ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

मोहाली। भारत और इंग्लैंड के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच मोहाली में खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। भारत सरीजी में 1-0 की से आगे चल रहा है।

मोहाली में इतिहास भारत के पक्ष में है और इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने यहां कुल 12 टेस्ट मैच खेले हैं और एक भी मैच नहीं हारा है। भारत के यहां छह मैच ड्रॉ रहे हैं और पांच में उसे जीत मिली है। इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने यहां तीन टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें दो में भारत विजेता रहा है और एक मैच ड्रॉ रहा है।

प्रैक्टिस सेशन के दौरान लोकेश राहुल चोटिल हो गए हैं और राहुल की जगह आठ साल बाद टीम में वापसी कर रहे पार्थिव पटेल ओपनिंग करेंगे। वहीं करुण नायर को टेस्ट डेब्यू का मौका मिला है। दूसरी ओर इंग्लैंड की तरफ से ब्रॉड की जगह क्रिस वोक्स और जफर अंसारी की जगह गारेथ बैटी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है।

इंग्लैंड की कोशिश होगी की वह इस मैच को जीत कर सीरीज को बराबर कर दे। वहीं भारत इंग्लैंड को ऐसा करने देना नहीं चाहेगा और इस मैच दो जीतकर सीरीज में अपनी दावेदारी मज़बूत करेगा।

टीमें इस प्रकार हैं।

भारत: विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, करुण नायर, जयंत यादव.

इंग्लैंड: एलिस्टर कुक (कप्तान), जॉनी बेयरस्टॉ, गैरेथ बैटी, जॉस बटलर, हसीब हमीद, मोईन अली, आदिल राशिद, जो रूट, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स और जेम्स एंडरसन.


खेल पर शीर्ष समाचार