भारत ने 8 विकेट से जीता मोहाली टेस्ट, सीरीज में 2-0 से आगे

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-29 16:46:21
भारत ने 8 विकेट से जीता मोहाली टेस्ट, सीरीज में 2-0 से आगे

मोहाली। भारत और इंग्लैंड के बीच मोहाली में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हरा दिया। मंगलवार को 103 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने पार्थिव पटेल की कमबैक हाफ सेंचुरी मदद से इस मैच को जीत कर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

इससे पहले, इंग्लैंड की टीम ने दूसरी पारी में सभी विकेट खोकर 236 रन ही बना सकी। 27 रन के स्कोर पर एलिस्टर कुक (12) का विकेट गिरा। उन्हें अश्विन ने आउट किया।इसके बाद अली को 5 रन के निजी स्कोर पर चलता करते हुए दूसरा झटका दे दिया।

इंग्लिश पारी संभलती इससे पहले ही जयंत यादव ने बैरिस्टो को 15 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। दिन का अंतिम विकेट स्टोक्स के रूप में गिरा। उन्हें 5 रन के निजी स्कोर पर अश्विन ने पगबाधा आउट किया। एक तरफ जहां लगातार विकेट गिर रहे थे, वहीं दूसरी ओर जो रूट (78) टिककर रन बना रहे थे।

लेकिन लंच से ठीक पहले रवींद्र जडेजा की एक गेंद बैट का किनारा लेकर स्लीप में गई, जिसे रहाणे ने लपकने में चूक नहीं की। उन्होंने 179 बॉल में 6 चौके की मदद से 78 रन बनाए। दूसरी पारी में खेलने उतरी भारतीय टीम को जीत के लिए 103 रन का लक्ष्य मिला। 

इससे पहले,  भारतीय टीम ने पहली पारी में भारत ने 417 रन बनाए थे। भारत के लिए निचले क्रम पर रविचंद्रन अश्विन (72), रवींद्र जडेजा (90) और जयंद यादव (55) ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। भारतीय क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि सातवें क्रम से निचले क्रम के तीन-तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारियां खेली हैं।

भारतीय टेस्ट टीम में पर्दापण करने वाले गेंदबाज जयंत यादव ने अपने के करियर का यह पहला अर्धशतक था। उन्होंने 141 गेंदों की अपनी संघर्षभरी पारी में पांच चौके लगाए और उमेश यादव (12) के साथ नौवें विकेट के लिए 33 रनों की साझेदारी निभाई।

 


खेल पर शीर्ष समाचार