मोटो एम और लेनेवो वाइब पी2 की बिक्री जल्द होगी शुरू

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-02 16:44:19
मोटो एम और लेनेवो वाइब पी2 की बिक्री जल्द होगी शुरू

नई दिल्ली।  स्मार्टफोन यूजर्स के लिए खुशखबरी हैं। दरअसल, मोटो एम और लेनेवो वाइब पी2 बनकर तैयार  हो चुके हैं। वहीं, अब ये दोनो फोन बिकने को बेकरार हैं। बता दें कि मोटोरोला के नए स्मार्टफोन ‘मोटो एम’ की स्पेशिफिकेशन लीक हो चुकी है।

इस बाबत एक वेबपोर्टल ने फोन के फोटोज शेयर की हैं। खबरों की मानें तो यह मोटोरोला का पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें फोन के फ्रंट में फिंगरप्रिंट स्कैनर का इस्तेमाल किया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक मोटो एम को दो महीने पहले ही TENAA सर्टिफिकेट मिल चुका है। अगर स्पेसिफिकेशन की बात करें तो फोन में 5 इंच के फुल एचडी डिस्प्ले के साथ 2.1 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर मीडियाटेक MT6755 प्रोसेसर का प्रयोग किया गया है। फोन का इंटरनल स्टोरेज 32 जीबी और रैम 3 जीबी है।

फोन में 3000 mAh की बैटरी दी गई है साथ ही फोन में 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।  8 नवंबर को मोटो एम के साथ ही ‘लेनेवो वाइब पी2’ स्मार्टफोन भी लॉन्च होगा।

दूसरी ओर वाइब पी2 की पहली झलक IFA 2016 में देखने को मिली थी। अगर फोन के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो फोन की बैटरी 5100 mAh की है जो इस फोन की यूएसपी है।

फोन का बैक साइड प्लास्टिक का है जिसपर मेटल फिनिश किया गया है। डिजाइन के मामले में यह ‘वाइब’ सीरीज के बाकी फोन्स से अलग नहीं है। वाइब पी1 की तरह पी2 में भी ऑन-द-गो चार्जिंग दी गई है। फोन का इस्तेमाल दूसरे स्मार्टफोन्स को चार्ज करने के लिए भी किया जा सकेगा।

वाइब पी2 के फीचर्स

फोन में 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है।

रिजॉल्यूशन 1920*1080 पिक्सल है।

2 गीगाहर्ट्ज के क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर पर चलेगा।

3 जीबी और 4 जीबी के दो वैरिएंट्स में अवेलेबल होगा।

इसमें 32 जीबी का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है।

13 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा।

 साथ ही फोन फिंगरप्रिंट स्कैनर और NFC से भी लैस होगा।

यह स्मार्टफोन एंड्रॉएड 6.0 मार्शमेलो ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा।

 


गैजेट/ टैक्नोलॉजी पर शीर्ष समाचार