Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

नगर निकाय चुनावः BJP ने कसी कमर, योगी करेंगे 14 दिनों में 40 सभाएं

Edited By: Hindi Khabar
Updated On : 2017-11-13 17:54:18
नगर निकाय चुनावः BJP ने कसी कमर, योगी करेंगे 14 दिनों में 40 सभाएं via
नगर निकाय चुनावः BJP ने कसी कमर, योगी करेंगे 14 दिनों में 40 सभाएं

लखनऊ। यूपी में नगर निकाय चुनाव को देखते बीजेपी ने पूरी तरह से कमर कस लिया है। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ 14 नवंबर से यूपी के तूफानी दौरे पर निकल रहे हैं। निकाय चुनाव में प्रचार के लिए वे 14 दिनों में 40 सभाएं करेंगे। सीएम योगी ने भी पीएम नरेंद्र मोदी की स्टाइल में धुआंधार प्रचार की तैयारी की है।

पहली बार बीजेपी ने निकाय चुनाव के लिए बीते रविवार को घोषणापत्र जारी किया। इस चुनाव को योगी सरकार की पहली परीक्षा माना जा रहा है। खुद सीएम योगी ने कहा, "अगर चुनाव किसी सरकार के लिए कसौटी है तो फिर हम इसे अपने लिए जनमत मान कर चल रहे हैं"।

योगी आदित्यनाथ ने अपने चुनाव प्रचार के श्रीगणेश के लिए अयोध्या को चुना है और मंगलवार को इसकी शुरूआत करेंगे। उनकी पहली चुनावी सभा जीआईसी ग्राऊंड अयोध्या में होगी। अयोध्या को योगी सरकार ने नगर निगम बनाया है। अब यहां पहली बार मेयर का चुनाव हो रहा है। अयोध्या से प्रचार शुरू करने के अपने राजनीतिक मायने हैं। सीएम योगी पहले ही यहां रामलला के दर्शन कर चुके हैं।

दिवाली से पहले ही योगी सरकार ने अयोध्या में दिवाली मना ली। अयोध्या में प्रचार करने के बाद उसी दिन सीएम योगी, गोंडा और बहराईच में भी बीजेपी के लिए प्रचार करेंगे। यूपी में बड़े शहरों में मेयर के चुनाव हो रहे हैं। फिरोजाबाद को छोड़ कर सीएम योगी हर नगर निगम में बीजेपी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे।

ये पहली बार है जब यूपी के किसी सीएम ने निकाय चुनाव के लिए जी जान लगा दिया है। 19 नवंबर की रात योगी आदित्यनाथ अपने शहर गोरखपुर पहुंच जाएंगे। फिर अगले चार दिनों तक वही रहेंगे। गोरखपुर में योगी की कई जन सभाएं हैं। यूपी में तीन चरणों में 22, 26 और 29 नवम्बर को चुनाव हो रहे है। जबकि वोटों की गिनती 1 दिसंबर को होगी।


उत्तर प्रदेश पर शीर्ष समाचार


x