मेरे लिए सबसे पहले मेरा देश हैः करण जौहर

Edited by: Editor Updated: 18 Oct 2016 | 08:06 PM
detail image

नई दिल्ली। विवादों से घिरी फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' के निर्माता करण जौहर ने एक वीडियो संदेश के जरिए अपनी भावनाओं को व्यक्त किया है। करण ने कहा कि मेरे लिए देश पहले आता है।

मंगलवार को एक वीडियो मैसेज जारी कर उन्होंने इस मुद्दे पर सफाई देते हुए कहा, जो लोग कहते हैं कि मैं दो हफ्तों से चुप क्यों हूं, तो उन्हें बताना चाहूंगा कि मैं इसलिए चुप रहा, क्योंकि मैं दिल से देशभक्त हूं। मेरे लिए देश पहले है।

करण जौहर ने आगे कहा, हालांकि, मुझे दुख होता है जब कुछ लोग मुझे देशद्रोही कहते हैं। मगर मेरे लिए देश सबसे पहले है, बाकी सब बाद में। मुझे हमेशा लगता है कि देशभक्ति जाहिर करने का सबसे बढ़िया माध्यम आपका काम है और मैं भी अपनी फिल्मों के जरिए प्यार फैलाने की कोशिश करता हूं।


करण ने कहा कि जब सितंबर में हम फिल्म की शूटिंग कर रहे थे, तब हालात पूरी तरह अलग थे। उस वक्त सरकार भी पड़ोसी देश से बातचीत कर रही थी और संबंध सुधारने की दिशा में काम कर रही थी। मैं तब भी सरकार के उन प्रयासों की कद्र करता था और आज भी करता हूं।

हालांकि करण ने कहा कि वो आतंकवाद की निंदा करते हैं और अगर पड़ोसी मुल्‍क के साथ ऐसी ही स्थिति बनी रही तो वो भविष्‍य में किसी भी पाकिस्‍तानी कलाकार के साथ काम नहीं करेंगे।