रहस्यमय बीमारी, पत्थर में तब्दील होता जा रहा बच्चा

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-18 14:07:22
रहस्यमय बीमारी, पत्थर में तब्दील होता जा रहा बच्चा

नई दिल्ली। पूरी दुनिया को तरह-तरह की बीमारियों ने घेर लिया है। बीमारी में इंसान का शरीर लाल होता है, काला होता है, पीला होता है, लेकिन क्या आपने यह सुना है कि किसी का शरीर पत्थर का हो गया हो? नहीं ना! लेकिन यह सच है। जेडेन रॉजर नाम का एक बच्चा काफी खतरनाक बीमारी से होकर गुजर रहा है। उस बच्चे के शरीर की त्वचा धीरे-धीरे पत्थर के समान कड़ी होती जा रही है। जिससे वो पूरी तरह से पत्थर के समान बनता जा रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक इस बीमारी की शुरूआत इस बच्चे को तीन साल पहले उस समय देखने को मिली जब इसके शरीर पर कुछ निशान पड़ते हुए दिखाई दिए। जो बाद में धीरे-धीरे कड़े होने लगे, लेकिन जल्द ही इस बीमारी ने जब पूरे शरीर पर कब्जा कर लिया तो डॉक्टर भी बच्चे को इस हालत में देख हैरान हो गए।

ये भी पढ़े- रुपए से डॉलर तक पहुंची सोनम गुप्ता की बेवफाई!

सूत्रों के मुताबिक जेडेन रॉजर के डॉक्टर्स भी इस बीमारी को नहीं समझ पा रहें हैं। अब इस बीमारी के इलाज की तलाश जारी है, पर डॉक्टर के द्वारा कीमोथैरेपी की दवा दिए जाने के बाद में इस बीमारी के बढ़ने की दर में कमी आई है। वहां के डॉक्टर्स इस बीमारी के इलाज के लिए दवा मेडिकल की लाइब्रेरी में पड़ी हुई किताबों को पढ़कर सर्च कर रहें है।

छोटी सी ही उम्र में इस खतरनाक बीमारी ने इस बच्चे के पूरे शरीर को पत्थर के समान जकड़ कर रख दिया है, जिससे वो बच्चा अब चलने फिरने में भी असमर्थ है। जानकारी के मुताबिक इस तरह की बीमारी मात्र इस बच्चे को ही नहीं बल्कि इस बीमारी से ग्रस्त लोगों के लगभग 41 मामले दर्ज किए जा चुके हैं।


अजब-गजब पर शीर्ष समाचार