प्रतिबंध के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची एनडीटीवी इंडिया

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-07 14:17:40
प्रतिबंध के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची एनडीटीवी इंडिया

नई दिल्ली। पठानकोट आतंकी हमले को लेकर प्रसारण पर एक दिन के बैन के खिलाफ न्यूज चैनल एनडीटीवी इंडिया ने अब सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। केंद्र सरकार ने एनडीटीवी इंडिया पर 9 नवंबर की रात से 10 नवंबर की रात तक 24 घंटे का प्रसारण न करने का आदेश दिया था।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने एनडीटीवी पर बैन को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने पार्टी की कार्यकारिणी बैठक में इसका खुलकर विरोध किया। राहुल ने कहा, 'मोदी सरकार को सत्ता का नशा हो गया है। सरकार असहमति रखने वाले सभी लोगों को चुप करा देना चाहती है।'

स्टॉक एक्सचेंजों को भेजी जानकारी में एनडीटीवी ने इस बात की पुष्टि की है कि याचिका में सरकारी आदेश की संवैधानिक वैधता को चुनौती दी गई है।

शेयर बाजारों को भेजी सूचना में एनडीटीवी ने कहा है कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने उसके हिंदी चैनल एनडीटीवी इंडिया पर 9 नवंबर, 2016 की रात बारह बजकर एक मिनट से लेकर 10 नवंबर, 2016 की रात बारह बजकर एक मिनट तक, एक दिन के प्रसारण या पुन: प्रसारण पर रोक लगाने का निर्देश दिया है।

कंपनी की ओर से कहा गया है कि एनडीटीवी लिमिटेड और अन्य ने इस आदेश के खिलाफ माननीय उच्चतम न्यायालय में रिट याचिका दायर की है, इसके साथ ही आदेश की संवैधानिक वैधता तथा उस कानून के प्रावधानों को चुनौती दी है जिसके तहत इस आशय का आदेश जारी किया गया है।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार