NGT ने दिल्ली सरकार से पूछा, अब तक क्यों पेश नहीं हुई रिपोर्ट

Edited by: Editor Updated: 20 Oct 2016 | 04:52 PM
detail image

नई दिल्ली। एनजीटी ने दिल्ली सरकार को को जमकर फटकार लगाई है। केजरीवाल सरकार एनजीटी ने यह पूछा है कि उसने डेंगू और चिकनगुनिया के मामले में रिपोर्ट को अभी तक पेश क्यों नहीं किया है।

आपको बता दें कि एनजीटी ने दिल्ली सरकार से मामले में रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा था, लेकिन सरकार ने एनजीटी के आदेश को अभी तक नही पूरा किया तो इसे एनजीटी ने गंभीरता से लिया है।

आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में डेंगू और चिकनगुनिया जैसी जानलेवा बीमारी ने अपने पैर पसार रखे हैं। एनजीटी ने दिल्ली सरकार को कहा था कि वह रिपोर्ट पेश कर यह बताए कि बीमारी से निपटने के लिए क्या-क्या उपाय किए गए है या फिर मच्छरों की पैदावर रोकने के लिए किस तरह के उपाय किए जा रहे हैं।

बताया गया है कि एनजीटी ने दिल्ली सरकार से यह कहा था कि हर जोन का अधिकारी 3 कॉलोनियों की सूची अपने पास रखे, जिसमें अवैध कॉलोनियों को भी शामिल करने के लिए कहा गया था। बावजूद इसके सरकार ने अपनी रिपोर्ट पेश नहीं की है।

एनजीटी ने केजरीवाल सरकार को फटकार लगाते हुए कहा है कि यदि आदेश का पालन नहीं किया गया तो क्यों न हर सरकारी विभाग पर पचास हजार रुपए का जुर्माना लगा दिया जाए।