जाकिर नाइक के खिलाफ NIA ने दर्ज की FIR, 10 ठिकानों पर छापेमारी

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-19 11:40:50
जाकिर नाइक के खिलाफ NIA ने दर्ज की FIR, 10 ठिकानों पर छापेमारी

नई दिल्ली। मुस्लिम धर्म प्रचारक जाकिर नाइक पर केंद्र सरकार ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। एनआईए ने शनिवार को जाकिर नाइक के इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन के खिलाफ दर्ज एक मामले में 10 जगहों पर छापेमारी की।

रिपोर्ट के मुताबिक एनआईए ने आतंकवाद रोधी कानून यूएपीए के तहत दर्ज एक प्राथमिकी में नाइक, आईआरएफ और एक अन्य का नाम शामिल किया है।

छापेमारी के दौरान एनआईए ने सभी कागजातों को सीलबंद करते हुए अपने कब्जे में ले लिया। एनआईए के एक अधिकारी का कहना है कि जाकिर नाइक के ठिकानों पर छापेमारी करना एक कानूनी प्रक्रिया के तहत आता है। सूत्रों का कहना है कि सरकार जाकिर नाइक के भारत वापस आते ही उसे कब्जे में लेकर उससे पूछताछ कर सकती है।

ये भी पढ़ेंः शनिवार को खुलेंगे बैंक, लेकिन सिर्फ बुजुर्ग बदलवा सकेंगे नोट

गौरतलब है कि जाकिर नाइक पर आतंकवादी ओसामा बिन लादेन का समर्थन करने का आरोप लगा है। एक कार्यक्रम के दौरान जाकिर ने कहा था कि सभी मुसलमानों को आतंकवादी होना चाहिए।

बता दें कि गत दिनों केंद्र सरकार द्वारा जाकिर की संस्था पर पांच साल का बैन लगा दिया गया है। जाकिर की संस्था पर गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होने और विदेशों से गलत तरीके से चंदा लेने का आरोप लगा था।

सरकार ने अपने गजट नोटिफिकेशन में कहा था कि जाकिर नाइक का एनजीओ गैरकानूनी गतिविधियों में तो लिप्त है ही साथ ही धार्मिक भावना भड़काने का भी आरोप भी आरोप लगा था।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार