Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

नाइक ने क्रिकेट टीम से वापस ली अपनी स्पॉन्सरशिप

Edited By: Editor
Updated On : 2016-11-05 14:16:29
नाइक ने क्रिकेट टीम से वापस ली अपनी स्पॉन्सरशिप
नाइक ने क्रिकेट टीम से वापस ली अपनी स्पॉन्सरशिप

नई दिल्ली। अब भारतीय टीम के आधे बल्लेबाजों के बल्ले पर नाइकी का स्टिकर नहीं दिखेगा। दुनिया की सबसे बड़ी स्पोट्सवियर कंपनी नाइकी ने क्रिकेट टीम से अपनी स्पॉन्सरशिप वापस ले ली है। कंपनी ने भारतीय क्रिकेट टीम के अंजिक्य रहाणे, आर अश्विन और रविंद्र जडेजा के साथ अपने करार को रिन्यू नहीं करा। जिससे अब लगभग आधी टीम के बैट पर कोई स्टीकर नहीं है।

आप को बता दें मनीष पांडे, अक्षर पटेल और उमेश यादव को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए वनडे में बिना स्टीकर के बैट से खेलते देखा गया था। भारत में क्रिकेट बैट को स्पॉन्सर एक महंगी मार्केटिंग एक्साइज है। टॉप प्लेयर्स जैसे विराट कोहली, एम एस धोनी के बल्ले पर एक साल के लिए अपना लोगो लगाने के लिए कंपनियों को 7 से 10 करोड़ रुपए खर्च करने पड़ते हैं।

नाइकी भारत में बुरे दौर से गुजर रही है और 2014-15 में उसका घाटा 500 करोड़ से ज्यादा का है। नाइकी क्रिकेट में पैसा लगाने वाला सबसे बड़ा स्पॉन्सर बना हुआ है। टीम की क्रिकेट किट को कंपनी करीब 60 करोड़ रुपए हर साल बीसीसीआई को दे स्पॉन्सर करती है। हालत यह है कि नाइकी को लॉस कम करने के लिए भारत में 30 प्रतिशत स्टोर्स बंद करने पड़े।


खेल पर शीर्ष समाचार


x