जेएनयू के लापता छात्र नजीब की मां को पुलिस ने हिरासत में लिया

Edited by: Editor Updated: 06 Nov 2016 | 08:12 PM
detail image

नई दिल्‍ली। पिछले 23 दिनों से जेएनयू के लापता छात्र नजीब अहमद का पता लगाने की मांग को लेकर धरने पर बैठने गई उसकी मां और परिवार के दूसरे लोगों के साथ पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

जेएनयू के छात्रों ने इस मामले में इंडिया गेट के पास धरने का ऐलान किया था लेकिन धारा 144 लगे होने की वजह से पुलिस ने उन्हें वहां जमा होने की इजाज़त नहीं दी थी। पुलिस का कहना है कि धारा-144 तोड़ने के आरोप में इन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

नजीब की मां को पुलिस हिरासत में ले लिया और बाद में मायापुरी ले गए। इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मायापुरी थाने पहुंच गए। इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने आश्वासन दिया है कि विश्वविद्यालय के लापता छात्र के बारे में वह गृह मंत्रालय और जेएनयू प्रशासन से रिपोर्ट मांगेंगे।

आपको बता दें कि इससे पहले 4 नवंबर को दिल्ली पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार वर्मा ने लापता जेएनयू छात्र के बारे में बताने वाले को बतौर ईनाम 2 लाख रुपए देने की घोषण की थी। दिल्ली पुलिस का कहना है कि वह लापता छात्र का पता लगाने का पूरा प्रयास कर रही है।