नवाज ने पाकिस्तान को गुनहगार बना दिया है: शेरी रहमान

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-10 15:18:29
नवाज ने पाकिस्तान को गुनहगार बना दिया है: शेरी रहमान

नई दिल्ली। भारत के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने एक बार फिर आतंकी बुरहान वानी को शहीद बताते हुए कहा है कि और वह अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर कश्मीर का मुद्दा उठाता रहेगा। सोमवार को अपनी पार्टी पीएमएल-एन की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि हम कश्मीर का मुद्दा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उठाते रहेंगे। ऐसे करने से हमें कोई रोक नहीं सकता है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ ने बुरहान वानी को कश्मीर की शान बताते हुए कहा कि वानी की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी।

इससे पूर्व नेशनल असेंबली के संयुक्त सत्र में सत्ता पक्ष के सांसदों ने नवाज पर कश्मीर मुद्दे को सही तरीके से दुनिया के सामने नहीं रखने पर सवाल उठाए थे। विपक्षी पीपीपी की नेता शेरी रेहमान ने कहा था कि नवाज ने पाकिस्तान को गुनहगार बना दिया है और भारत सिंधु नदी का पानी रोकने की भी धमकी दे रहा है।

गौरतलब है पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में दिए बयान में वानी को युवा नेता और शहीद बताया था और कश्मीरी मुसलमानों द्वारा जारी जिहाद को अपना समर्थन देने की घोषणा की थी। नवाज ने संयुक्त राष्ट्र में कहा था, 'हम भारत के साथ विवादित मुद्दों के समाधान के लिए गंभीर और स्थिर बातचीत के लिए तैयार हैं। बिना कश्मीर मुद्दे का समाधान किए हम शांति की उम्मीद नहीं कर सकते।

हालांकि भारत ने नवाज के सभी आरोपों का सिरे से खंडन किया था। भारत के विदेश राज्यमंत्री एम जे अकबर ने नवाज के बयान को तथ्य से परे बताया था। अकबर ने कहा था,' वानी के बारे में नवाज का बयान आत्मघाती है। उन्होंने तथ्यों को तोड़कर पेश किया है। हम आतंकवाद पर पाकिस्तान की ब्लैकमेलिंग बर्दाश्त नहीं करेंगे। आतंकवाद पाकिस्तान की नीति है।


दुनिया पर शीर्ष समाचार