श्रीनगर मुठभेड़ के लिए निर्मला सीतारमण ने PAK को ठहराया जिम्मेदार, कही ये बड़ी बात

Edited by: PoojaDevi Updated: 13 Feb 2018 | 10:42 AM
detail image

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में पिछले 24 घंटों से लगातार आतंकवादियों और सीआरपीएफ के जवानो के साथ मुठभेड़ जारी है। इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया है। इस हमले की जिम्मेवारी लश्कर ए तैयबा ने ली है।

वहीं, भारत की रक्षा मंत्री निर्माला सीतारमण ने इस हमले के लिए सीधे तौर पर पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया है। इसके साथ ही उन्होंने चेतावनी भी दी है कि पड़ोसी देश को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। सुंजवान में सेना का ऑपरेशन खत्म होने के बाद रक्षा मंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि सुंजवान में हमला जैश-ए- मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर ने करवाया।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती से मुलाकात के कुछ ही देर बाद आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीतारमण ने बताया कि हमले के तार पाकिस्तान से जुड़ रहे हैं, क्योंकि सुरक्षा एजेंसियों को पता लगा है कि हमलावरों को पाकिस्तान से निर्देश मिल रहे थे। हालांकि, उन्होंने इस बात से इनकार नहीं किया पाकिस्तान से आए आतंकियों को लोकल सपॉर्ट मिला हो।

सीतारमण ने कहा कि पाकिस्तान को बार-बार बताया जाता है, सबूत दिए जाते हैं कि हमलों के पीछे उसी का हाथ है, लेकिन उस पर कोई असर नहीं होता। पाकिस्तान को अब इसकी कीमत चुकानी होगी। रक्षा मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान अब आतंकवाद को पीर पंजाल रेंज के आगे फैला रहा है और भारत में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के लिए लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद को नाकाम करती रहेगी। उन्होंने कहा कि भारत का काउंटर-टेररेज़म प्लान पहले ही अमल में लाया जा चुका है।

हमले में हुए नुकसान की आधिकारिक जानकारी देते हुए सीतारमण ने बताया कि इसमें पांच जवान शहीद हुए और एक आम नागरिक ने जान गंवाई। काउंटर ऑपरेशन में सेना ने तीन आतंकियों को ढेर किया। रक्षा मंत्री के मुताबिक, रिपोर्ट्स में चार आतंकियों के होने की बात सामने आ रही है, लेकिन हो सकता है कि चौथा आतंकी गाइड बनकर आया हो और कैंप के अंदर न गया हो।