Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

निर्मला रक्षामंत्री के पद पर हुई कार्यरत, सुरक्षाबलों को बताया प्राथमिकता

Edited By: Shivani
Updated On : 2017-09-07 14:11:47
निर्मला रक्षामंत्री के पद पर हुई कार्यरत, सुरक्षाबलों को बताया प्राथमिकता
निर्मला रक्षामंत्री के पद पर हुई कार्यरत, सुरक्षाबलों को बताया प्राथमिकता

नई दिल्ली। मोदी कैबिनेट में हुए फेरबदल के बाद निर्मला सीतारमण को रक्षा मंत्री का पद सौंपा दिया गया। उन्होंने गुरुवार को रक्षा मंत्री का पद संभाला। अब वह देश की पहली पूर्णकालिक महिला रक्षा मंत्री है।

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंत्रालय का पद भार संभालने के बाद कहा कि भारत रक्षा सामग्री का एक बड़ा खरीददार है। साथ ही उन्होंने कहा कि अब कई उत्पाद को भारत में निर्मित किया जा रहा है। भारत में काम करने वाले उत्पादकों पर दुनिया के बाजार की भी नजर रहेगी।

ये भी पढ़ें- इंदिरा गांधी के बाद दूसरी महिला रक्षा मंत्री बनीं निर्मला सीतारमण

उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों के कल्याण, तैयारियों व सुरक्षाबलों के परिवार के कल्याण पर भी हमारी प्राथमिकता होगी। उनके कार्यभार संभालने में हुई देरी का कारण अरुण जेटली का जापान दौर था। बता दें कि जेटली का जापान दौरा रक्षा मंत्री के तौर पर था।

जेटली ने भी बताया था कि कुछ व्यवस्थागत दिक्कतों की वजह से उन्हें ही सुरक्षा बातचीत में शामिल होना पड़ेगा। जेटली से पहले मनोहर पर्रिकर देश के रक्षा मंत्री थे, मगर गोवा के सीएम बनने के बाद वित्त मंत्री का पद संभालते हुए उन्होंने रक्षा मंत्रालय का अतिरिक्त पदभार को संभाला था।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस का तंज, मंत्रीमंडल फेरबदल में मोदी को भी करें शामिल

अब सीतारम देश की पूर्णकालिक रक्षा मंत्री बन गई है। इसके साथ ही उनके सामने देश की कई सुरक्षा और तैयारियों से जुड़ी चुनौतियां है, जिनके लिए उन्हें तैयार रहना है।


राजनीति पर शीर्ष समाचार


x