नीतीश ने किया नोटबंदी का समर्थन, लालू ने की सोनिया से बात

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-28 13:15:55
नीतीश ने किया नोटबंदी का समर्थन, लालू ने की सोनिया से बात

नई दिल्ली। मोद सरकार द्वारा लागू किए गए नोटबंदी पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार इस फैसले का समर्थन कर रहे है। नीतीश के इस रुख से नाराज राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बिहार कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अशोक चौधरी की उपस्थिति में फोन पर बात की और भारत बंद के मुद्दे पर चर्चा की।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के अनुसार कांग्रेस और राजद दोनों ही नोटबंदी का लगातार विरोध कर रहे है।  यह कारण तलाशने की कोशिश कर रहे है कि नीतीश कुमार लगातार नोटबंदी का समर्थन क्यों कर रहे है। वरिष्ठ नेता  ने कहा कि नोटबंदी के कारण लगातार गरीबों को परेशानी हो रही है, फिर भी नीतीश इसका समर्थन कर रहे है।

लालू यादव और अशोक चौधरी ने अपनी बैठक में बिहार सरकार के द्वारा उनके सुझाव ना मानने के मुद्दे पर भी बात की। वहीं राजद के प्रवक्ता चितरंजन गगन ने लालू और सोनिया की बातचीत पर कोई टिप्पणी करने से मना किया और लालू-अशोक चौधरी की मुलाकात पर कहा कि जब दो नेता मिलते है तो कई मुद्दों पर बातें होती है।

गौरतलब है कि समूचे विपक्ष के नोटबंदी के खिलाफ एकजुट होने के बावजूद  नीतीश कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले से पूरी तरीके से सहमत हैं और केंद्र सरकार को पार्टी के तरफ से समर्थन दिया है। नीतीश कुमार ने नोट बंदी के फैसले को ऐतिहासिक बताते हुए स्पष्ट कहा है कि इस फैसले से कालेधन पर करारा प्रहार होगा।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार