Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

भारत में लॉन्च हुआ नोकिया 8, जानिए क्या है खासियत

Edited By: Anuj
Updated On : 2017-09-26 17:03:09
भारत में लॉन्च हुआ नोकिया 8, जानिए क्या है खासियत via
भारत में लॉन्च हुआ नोकिया 8, जानिए क्या है खासियत

नई दिल्ली। एक समय पर दुनिया भर में राज करने वाली मोबाइल कंपनी नोकिया के फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी की खबर हैं। एचएमडी ग्लोबल ने मोस्ट अवेटेड नोकिया फ्लैगशिप स्मार्टफोन नोकिया 8 को भारत में लॉन्च कर दिया हैं। इसकी कीमत 36,999 रुपए रखी गई है और ये स्मार्टफोन 14 अक्टूबर से बिक्री के लिए बाजार में उपलब्ध होगा।

बता दें कि नोकिया के इस नए फोन में 5.3 इंच की स्क्रीन दी गई है, जो 2K LCD IPS डिस्प्ले और 700 नीट्स ब्राइटनेस के साथ आएगी। इसमें स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर चिप दी गई है, जो 4 जीबी की रैम साथ आती है। इंटरनल स्टोरेज इसमें 64 जीबी दी गई है, जिसको बढ़ाया जा सकेगा। ये पूरी तरह वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट नहीं है। इसकी IP54 रेटिंग होने के कारण ये स्प्लैश-प्रूफ है, जो थोड़ा बहुत पानी झेल सकता है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो नोकिया 8 में एंड्रॉयड 7.1.1 नॉगट ओएस होगा और ये एंड्रॉयड O में अपग्रेडेबल होगा।

यह भी पढ़े- फेस्टिवल धूम: ये 3 बाइक कंपनियां दे रहीं हजारों का कैश डिस्काउंट!

वहीं, नोकिया 8 के कैमरे की खास बात ये है कि इसमें बोथीज़ मोड दिया गया है, जिसकी मदद से ये रियर और फ्रंट दोनों ही कैमरे से एक साथ पिक्चर खींच सकता है। इसके अलावा नोकिया 8 के कैमरा एप से ही फेसबुक और यूट्यूब लाइव स्ट्रीमिंग जैसी चीजें की जा सकती हैं। इसके लिए आपको थर्ड पार्टी एप का कैमरा इस्तेमाल करना जरुरी नहीं होगा।


गैजेट/ टैक्नोलॉजी पर शीर्ष समाचार


x