Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

उत्तर भारत के बैंकों में गुरु पर्व की छुट्टी, एटीएम से निकाल सकेंगे पैसा

Edited By: Editor
Updated On : 2016-11-13 21:20:39
उत्तर भारत के बैंकों में गुरु पर्व की छुट्टी, एटीएम से निकाल सकेंगे पैसा
उत्तर भारत के बैंकों में गुरु पर्व की छुट्टी, एटीएम से निकाल सकेंगे पैसा

नई दिल्ली। करेंसी बंदी के बाद देश की जनता काफी परेशानियों का सामना कर रही है। सोमवार को देश के आम जनता की परेशानियां और बढ़ सकती है। दिल्ली, मुंबई समेत उत्तर भारत में बैंकों में गुरु पर्व की छुट्टी है। इसलिए आज सिर्फ एटीएम से ही पैसे निकाल सकेंगे।

नोटबंदी के फैसले के 6 दिन बाद लोगों की मुसीबतें कम होने के बजाए बढ़ती जा रही हैं। बैंकों पर रविवार को भी रात तक लंबी लंबी लाइनें लगी रहीं। एटीएम पर पैसे निकालने के लिए रात रात भर लोग खड़े रहे।

गुरुनानक जयंती की वजह से सोमवार को दिल्ली, पंजाब, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, झारखंड, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और पूर्वोत्तर के राज्यों में बैंक बंद रहेंगे। जबकि ओडिशा, बिहार, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तमिनलाडु सर्किल में बैंक खुले रहेंगे।

देश के ज्यादातर एटीएम इस समय काम नहीं कर रहे हैं। जो एटीएम काम कर रहे हैं उनमें कुछ ही समय में कैश खत्म हो जा रहा है, जिसके कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

देश में लोगों को नकदी के लिए हो रही परेशानी पर प्रधानमंत्री मोदी की सीधी नजर है। प्रधानमंत्री ने देर रात आला मंत्रियों और आरबीआई के गवर्नर के साथ अहम बैठक कर कई ऐसे फैसले किए हैं जिसे लोगों की परेशानियों दूर होगीं।

हालांकि प्रशासन की ओर से 500 और 1000 के नोच के इस्तेमाल की छूट 24 नंवबर तक बढ़ा दी गई है। अब 24 नवंबर को रात बारह बजे तक अस्पतालों, मेडिकल स्टोर्स, रेलवे, एयरलाइंस, पेट्रोल पंप, मेट्रो, एएसआई स्मारक में पुराने नोट चलेंगे।

इसके अलावा पानी-बिजली के बिल भरने में, डेयरी से दूध खरीदने में और शवदाह गृह में भी 24 नवंबर तक 500 और हजार के नोट लिए जाएगें।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार