Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

ट्रंप की चेतावनी के बाद भी नॉर्थ कोरिया ने दी हमले की धमकी

Edited By: Shiwani Singh
Updated On : 2017-08-09 16:04:19
ट्रंप की चेतावनी के बाद भी नॉर्थ कोरिया ने दी हमले की धमकी
ट्रंप की चेतावनी के बाद भी नॉर्थ कोरिया ने दी हमले की धमकी

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा उत्तर कोरिया को आगाह करने के बाद भी उत्तर कोरिया ने मिसाइल हमले की धमकी दी है। उत्तर कोरिया ने बुधवार को कहा कि उसकी अमेरिका के प्रशांत क्षेत्र के गुआम पर मिसाइल हमले की योजना है।

यह भी पढ़ें-1962 के जैसा ही है भारत, हमारी चेतावनी नहीं मानी तो होगा युद्ध: चीन

बता दें कि ट्रंप ने उत्तर कोरिया को चेताते हुए कहा था कि उत्तर कोरिया ने अमेरिका को धमकाना जारी रखा है तो उसे ऐसे विध्वंस का सामना करना होगा जो दुनिया ने कभी नहीं देखा होगा। उत्तर कोरिया की पीपुल्स आर्मी (केपीए) के एक प्रवक्ता ने उत्तर कोरिया की केसीएनए समाचार एजेंसी के एक बयान में कहा है कि एक बार किम जोंग उन ने निर्णय किया है, तो किसी भी समय स्ट्राइक प्लान को लागू किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया गुआम के आसपास के क्षेत्रों में मध्य-से-लंबी दूरी के रणनीतिक बैलिस्टिक रॉकेट ह्वासोंग -12 के साथ-साथ गुआम पर अमेरिका के प्रमुख सैन्य ठिकानों को शामिल करने के लिए परिचालन योजना की जांच कर रहा है।

यह भी पढ़ें-डोनाल्ड ट्रंप ने रूस पर नए प्रतिबंध लगाने संबंधी एक विधेयक पर किए हस्ताक्षर

ट्रंप ने न्यूजर्सी में अपने गोल्फ क्लब में आयोजित एक बैठक की शुरूआत के दौरान कहा, ‘उत्तर कोरिया के लिए बहुत अच्छा होगा कि अमेरिका को और धमकियां ना दे। वरना उन्हें ऐसे विध्वंस का सामना करना होगा जो दुनिया ने कभी नहीं देखा होगा।

उन्होंने यह चेतावनी ‘द वाशिंगटन पोस्ट’ अखबार द्वारा अमेरिका खुफिया सेवाओं के हवाले से दी गई। इसमें कहा गया कि उत्तर कोरिया की किम जोंग-उन सरकार ने एक परमाणु हथियार का निर्माण किया है जो इतना छोटा है कि उसकी मिसाइलों में लगाया जा सकता है।


दुनिया पर शीर्ष समाचार


x