उत्तर कोरिया एक बार फिर करेगा परमाणु परीक्षण

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-10-07 18:28:55
 उत्तर कोरिया एक बार फिर करेगा परमाणु परीक्षण

पियोंगयांग। लउत्तरी कोरिया एक बार फिर से परमाणु परीक्षण करने वाला है। माना जा रहा है कि 10 अक्टूबर को वर्कर्स पार्टी के फाउंडेशन डे के मौके पर वह इसको अंजाम दे सकता है। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी होने की खबर कुछ समय पहले ही आ चुकी है। आपको बता दें सैटेलाइट फोटो से यह बात सामने आई है कि उत्तर कोरिया की परमाणु परीक्षण वाली साइट पर इन दिनों वाहनों और सेना की आवाजाही बढ़ी है। सैटेलाइट फोटो में न्यूक्लियर टेस्ट के लिए बनाई गईं तीन सुरंगों के आसपास सेना के बड़े वाहनों और सैन्य अधिकारियों का जमावड़ा देखा गया है।

अमेरिका आधारित मॉनिटरिंग ग्रुप ने इन फोटो से मिली जानकारी के आधार पर इस बात की आशंका जताई है कि नॉर्थ कोरिया जल्द ही अपना छठा परमाणु परीक्षण करने वाला है। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ एडवांस्ड इंटरनेशनल स्टडीज के मुताबिक पुंगे री टेस्ट साइट की तीनों सुरंगों के पास काफी संख्या में वाहनों की आवाजाही देखी गई है।

अपको बता दें इससे पहले उत्तर कोरिया इस साल दो बार परमाणु परीक्षण कर चुका है इसके साथ वह अब तक वह पांच बार परमाणु परीक्षण कर चुका है जिसमें पंचवा परीक्षण अबतक का सबसे से शक्तिशाली परमाणु परीक्षण था। और इस बार वह अपना छठा परमाणु परीक्षण करेगा।


दुनिया पर शीर्ष समाचार