प्रिया ही नहीं बल्कि इन 5 गानों ने भी जमकर मचाई थी इंटरनेट पर धूम

Edited by: PoojaDevi Updated: 13 Feb 2018 | 08:04 PM
detail image

मुंबई। वैलेंटाइन वीक में अपने मदहोश कर देने वाले एक्सप्रेशन देकर फेमस हुई मलयालम एक्ट्रेस प्रिया प्रकाश वारियर फिलहाल सबसे ज्यादा ट्रेंड कर रही हैं। आज आलम ये है कि लोग प्रिया की आखों और उनकी स्माइल के दीवाने हो गए हैं, लेकिन मनोरंजन इंडस्ट्री में ऐसे कई गाने हुए हैं, जो बहुत जल्दी फेमस हुए थे।

वाय दिस कोलावेरी डी

Image result for why this kolaveri di

इन गानों में जो सबसे पहले गाना आता है वो है 'वाय दिस कोलावेरी डी'। साल 2011 में आया ये गाना इंटरनेट पर इतनी तेजी से वायरल हुआ था कि ये सबकी जुबां पर चढ़ गया था। साउथ के स्टार एक्टर धनुष की आवाज से सजे 'वाय दिस कोलावेरी डी' को यूट्यूब पर अब तक लगभग 15 करोड़ बार देखा जा चुका है। इस गाने की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसके दर्जनों वर्जन यू-ट्यूब पर आसानी से मिल जाएंगे।

गंगनम स्टाइल

Image result for open the gangnam style

दूसरे गाने की बात करें तो साल 2012 में आया गंगनम स्टाइल गाना आज भी लोगों की जुबां पर चढ़ा हुआ है। साउथ कोरिया के म्यूजीशियन साई (PSY) के इस पॉप सॉन्ग ने रिलीज होते ही इंटरनेट पर खलबली मचा दी थी। 'वाय दिस कोलावरी डी' की तरह ही इस गाने के भी कई वर्जन यू-ट्यूब पर मौजूद है। यूट्यूब पर रिलीज हुआ यह पहला गाना था जिसे बिलियन में व्यूज मिले थे।

शेप ऑफ यू

Related image

ब्रिटिश गायक और संगीतकार एड शीरन के गाने 'शेप ऑफ यू' की आज भी दुनिया दीवानी है। 2017 में रिलीज हुए इस गाने के रिलीज होते ही दुनिया दीवानी हो गई। इस गाने के भी कई वर्जन आए। फिल्म सेलिब्रिटी से लेकर आम आदमी तक सभी ने इस गाने पर ठुमके लगाकर इंटरनेट पर अपलोड किया। इस गाने को यू ट्यूब पर अबतक 3 अरब 21 करोड़ 94 लाख 95 हजार 965 बार देखा जा चुका है।

डेस्पैसिटो

Image result for despacito

साल 2017 में एक और गाना आया जिसके पीछे लोग पागल हो गए। जिम हो या फिर पार्टी लोगों ने इस गाने को जमकर बजाया, और वो गाना है 'Despacito'। यह एक स्पैनिश गाना है जिसमें हमें कुछ भी समझ में नहीं आता है, लेकिन ये गाना काफी पॉपुलर हुआ है। आपको जानकर हैरानी होगी इस गाने को साढ़े 4 अरब 81 करोड़ 65 लाख से भी ज्यादा बार सुना जा चुका है। Despacito का मतलब होता है धीरे-धीरे और Pasito a Pasito का मतलब होता है Step by step। इस गाने में हीरो अपनी हीरोइन से धीरे-धीरे और स्टेप बाय स्टेप प्यार करने की बात कह रहा है।

आई एम ए डिस्को डांसर

1982 में आई फिल्म 'डिस्को डांसर' का गाना 'आई एम अ डिस्को' डांसर भी इंटरनेट पर काफी वायरल हुआ था। भारत के अलावा ये गाना रूस में भी काफी पॉपुलर हुआ था। उन दिनों रूसी पॉलिटिशियन मिखाइल गोर्वाचोब इंडिया आए हुए थे। यहां राजीव गांधी ने उन्हें अमिताभ बच्चन से परिचय कराते हुए बताया कि ये इंडिया के सुपरस्टार हैं। इस पर गोर्वाचोब ने कहा उनकी वाइफ सिर्फ राजकपूर को जानती है और बेटी मिथुन चक्रवर्ती को।