Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

नोटबंदीः कैशलेस हुई संसद की कैंटीन, स्पीकर सुमित्रा महाजन ने की शुरुआत

Edited By: Editor
Updated On : 2016-11-30 08:39:18
नोटबंदीः कैशलेस हुई संसद की कैंटीन, स्पीकर सुमित्रा महाजन ने की शुरुआत
नोटबंदीः कैशलेस हुई संसद की कैंटीन, स्पीकर सुमित्रा महाजन ने की शुरुआत

नई दिल्ली। सरकार की कैशलेस नीति को बुधवार को संसद भवन में भी लागू कर दिया गया। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने संसद के भीतर स्थित सभी कैंटीन और अन्य खान-पान केंद्रों में प्लास्ट‍िक मनी यानी कार्ड से पेमेंट सुविधा की शुरुआत की है। यह सुविधा संसद भवन में सांसदों और मीडिया के लिए बने कैंटीन के साथ ही 19 जगहों पर शुरू की गई है।

यह भी पढ़ें- बिग बाजार का बिग बॉस हमारे देश का पीएम हो गया हैः ममता बनर्जी

कैशलेस व्यवस्था को लागू करने में अहम भूमिका निभाने वाले संसद की खाद्य समिति के चेयरमैन ए. पी. जिथेंदर रेड्डी ने कहा कि भुगतान को आसान बनाने के लिए यह सुविधा शुरू की गई है। उन्होंने कहा कि नकदी की तंगी के दौर में लोगों को संसद की कैंटीन में भुगतान करने में दिक्कत आ रही है। तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के सांसद रेड्डी ने बताया, 'कैंटीन के कैशियर के पास कभी-कभी खुले या नकदी बिल्कुल नहीं होती।

यह भी पढ़ें- नगरोटाः आतंकियों के पास मिले पर्चे में लिखा है- अफजल के इंतकाम की एक और किश्त

कार्ड पेमेंट व्यवस्था से इस तरह की दिक्कत दूर हो जाएगी। यह एक विकल्प है। हम इस इलाके को पूरी तरह से कैशलेस बना देना चाहते हैं, जिससे सभी को फायदा होगा।' रेड्डी ने कहा कि इससे सांसदों सहित संसद का हर व्यक्ति खुश है। गौरतलब है कि 8 नवंबर को नोटबंदी के बाद प्रधानमंत्री ने देश में कैशलेस समाज बनाने के लिए जमकर वकालत की है।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार