Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

18 नवंबर तक टोल फ्री रहेंगे नेशनल हाईवे

Edited By: Editor
Updated On : 2016-11-14 20:43:28
18 नवंबर तक टोल फ्री रहेंगे नेशनल हाईवे
18 नवंबर तक टोल फ्री रहेंगे नेशनल हाईवे

नई दिल्ली। भारत में ब्लैकमनी को खत्म करने के लिए गए बड़े फैसले से हड़कंप मच गया हैं। दरअसल, मंगलवार को पीएम मोदी ने 500-1000 रुपए के नोट को औपचारिक तौर पर बंद करने का ऐलान कर दिया हैं। जिसके बाद से लोगों में अफरा-तफरी देखी जा रही हैं।

इससे ज्यादातर मिडल क्लास लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा हैं। जो लोग ऑफिस जाते हैं और जिन्हें टोल देना पड़ता हैं उनके लिए ये खबर मुसिबत बन गई हैं। क्योंकि छूट्टे पैसे को लेकर पूरे देश में बवाल हो रखा हैं।

ये भी पढ़ें: गुरू पर्व की छुट्टी के बाद आज खुलेंगे बैंक

इसी बीच नेशनल हाईवे को फिलहाल 18 नवंबर तक टोल फ्री कर दिया गया है। इससे पहले यह 11 और फिर 14 नवंबर तक फ्री किया गया था। 

वहीं, दूसरी ओर केंद्र सरकार ने लोगों की सुविधा को देखते हुए एक बड़ा फैसला और ले लिया हैं दरअसल, केंद्रीय परिवहन मंत्री नीतिन गढगरी ने फैसला लिया हैं कि जब तक बैंक में करेंसी चेंज नहीं हो जाती तब के लिए किसी भी नैश्नल हाईवे पर टोल नहीं लिया जाएगा।

आपको बता दें कि 11 नबंर रात 12 बजे तक सभी नेश्नल हाईवे को टोल फ्री कर दिया गया हैं। जिससे छूट्टे की परेशानी दूर हो जाएगी। और लोगों को परेशानी भी नहीं झेलनी पड़ेगी। साथ ही 11 नंवंबर तक देश के हर नाके पर टोल फ्री होगा।

इसको बढ़ा कर 14 नवंबर तक बढ़ाया गया, लेकिन सरकार ने सरकारी और इमजेंसी सुविधा के लिए 24 नवंबर तक पुराने नोट को चलाने की छूट दे दी है। इसके बीच 18 नवंबर तक फिलहाल टोल फ्री कर दिया गया है। इस दौरान देश के किसी भी टोल पर पैसे नहीं चुकाने पड़ेंगे।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार