Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

अब पोस्ट ऑफिस से मिलेगी सस्ती दाल

Edited By: Editor
Updated On : 2016-10-15 13:57:49
अब पोस्ट ऑफिस से मिलेगी सस्ती दाल
अब पोस्ट ऑफिस से मिलेगी सस्ती दाल

नई दिल्ली। डाकघरों से गंगाजल मिलने के बाद अब लोगों को सस्ती दाल भी डाक से उपलब्ध कराई जाएगी। केंद्रीय भंडार से दाल उठाने को लेकर राज्यों की ठंडी प्रतिक्रिया के मद्देनजर केंद्र सरकार ने अगले कुछ सप्ताह में दालों की बिक्री खुद ही शुरू करने का फैसला किया है। जिसके तहत अब लोगों को सस्ती दरों की दाल डाक द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी।

उपभोक्ता मामलों के सचिव हेम पांडे ने मीडिया को बताया कि डाक विभाग से हमारी बात हो चुकी है। वो भी इसे शुरु करने को लेकर उत्सुक हैं। सरकार का मुख्य मकसद त्योहारों के दौरान आम लोगों तक दालों की उपलब्धता को सुनिश्चित कराना है।

हाल के सप्ताहों में दालों की कीमतों में भले ही कुछ गिरावट देखी गई है पर त्योहारों के समय दाल की कीमत न बढ़े इसके लिए उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय ने डाक के जरिए दाल लोगों तक पहुंचाने के निर्णय लिया है।दालों पर ये फैसला उपभोक्ता मामलों के अंतर मंत्रालयी समिति में लिया गया।

इस समिति ने आवश्यक वस्तुओं मुख्यत: दालों की उपलब्धता और कीमतों की समीक्षा की और सुझाव दिया कि राज्यों में सरकारी आउटलेट के अभाव और उसकी कमी के चलते पूरे देश में फैले डाक नेटवर्क का उपयोग दाल वितरण के लिए किया जाना चाहिए। गौरतलब है कि कुछ समय पहले डाक द्वारा गंगाजल को लोगों तक पहुंचाने की सुविधा शुरु की गई है।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार


x