501 रुपए में मिलेगा 8000 का स्मार्टफोन

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-05 19:01:54
501 रुपए में मिलेगा 8000 का स्मार्टफोन

नई दिल्ली। आपको रिंगिंग बेल्स का फ्रीडम 251 स्मार्टफोन तो याद होगा, अब एक ऐसा स्मार्टफोन भी आ रहा है जिसकी कीमत सिर्फ 501 रुपए होगी।

भारत में ही बनने वाले ChampOne C1 नाम के इस समार्टफोन की असल लागत तो 7,999 रुपए बताई जा रही है लेकिन इसे 18 नवंबर को एक फ्लैश सेल में सिर्फ 501 रुपए में बेचा जाएगा।दो महीने पहले भी champ1india कंपनी ने ऐसी ही फ्लैश सेल की घोषणा की थी, हालांकि बाद में उसे टाल दिया गया था।

फोन खरीदने वालों के लिए कंपनी ने एक अनूठा ऑनलाइन तरीका निकाला है। इसमें कस्टमर को पहले 51 रुपए का ChampOne1 क्लीन मास्टर मोबाइल ऐप खरीदना होगा। जिसे 3 नवंबर से ही खरीदा सकता है। क्लीन मास्टर ऐप में अपनी जरूरी डीटेल डालकर का रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरा करें और Confirm Order पर क्लिक करें।

इसके बाद एक पेमेंट विंडो ओपन होगी, जिसमें अपना मोबाइल नंबर, ईमेल डालने के बाद क्रेडिट/डेबिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग/वॉलेट से 51 रुपए का पेमेंट करना होगा।

कंपनी ने बताया कि केवल ऐसा करने वाले एग्जिस्टिंग कस्टमर की फ्लैश सेल में फोन खरीद पाएंगे और कोई भी प्री-बुकिंग ऑर्डर नहीं लिया जाएगा। 51 रुपए खर्च करने के बाद कस्टमर सेल में हिस्सा लेने के लिए योग्य हो जाएगा। फर्स्ट स्टेप में 51 रुपए का खर्च ChampOne क्लीन मास्टर ऐप डाउनलोड करने के लिए लिया जाएगा, 501 रुपए में इसे नहीं जोड़ा जाएगा।

अगर कस्टमर 18 तारीख की फ्लैश सेल में फोन खरीदने में कामयाब हो जाता है तो 501 रुपए का ये फोन केवल कैश ऑन डिलिवरी (COD) पर ही दिया जाएगा।

फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5 इंच की एचडी डिस्प्ले, 1.3 गीगाहर्ट्ज क्वाडकोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 2 जीबी की रैम और 16 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है। फोन का रियर कैमरा 8 मेगापिक्सल और फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का होगा।

इसके अलावा फोन में 2500 एमएएच की बैटरी लगी है। इतना ही नहीं चैम्प सी एलटीई एनेबल डुअल सिम स्मार्टफोन है और इसकी सबसे खास बात यह है कि इसमें एक फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है।

 


गैजेट/ टैक्नोलॉजी पर शीर्ष समाचार