Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

अब असम के मदरसों में नहीं होगी शुक्रवार को छुट्टी

Edited By: Editor
Updated On : 2016-11-29 17:57:17
अब असम के मदरसों में नहीं होगी शुक्रवार को छुट्टी
अब असम के मदरसों में नहीं होगी शुक्रवार को छुट्टी

गुवाहाटी। अपने बयानों से विवादों में रहने वाले असम के शिक्षा मंत्री हिमंता विस्वा सरमा ने कहा है कि सरकार द्वारा संचालित मदरसों में अब जुम्मा नमाज के लिए साप्ताहिक अवकाश के बजाय एक घंटे का ब्रेक दिया जाएगा। सरमा ने कहा शुक्रवार को छुट्टी रखने वाले मदरसों पर कार्रवाई की जाएगी यह पाकिस्तान या बांग्लादेश नहीं है।

सरमा ने बताया कि हाल ही में शिक्षा अधिकारियों की एक बैठक में यह बात सामने आई कि लखीमपुर, नौगांव और मोरीगांव जिलों में सरकार द्वारा संचालित मदरसों में शुक्रवार को साप्ताहिक अवकाश रहता है। उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि पाकिस्तान और बांग्लादेश में शुक्रवार को साप्ताहिक अवकाश रहता है, जबकि भारत में रविवार को साप्ताहिक अवकाश रहता है और छुट्टियों के दो नियम नहीं हो सकते।

यह भी पढ़े- हाजी अली दरगाह में महिलाओं ने पहली बार किया प्रवेश

सरमा ने कहा, यह आधिकारिक तौर पर मान्यता प्राप्त नहीं है, न ही यह एक सरकार अनुसूचित छुट्टी है। शुक्रवार को मदरसों को बंद करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके लिए एक घंटे की छुट्टी मनाने का प्रावधान करना होगा। उनके मुताबिक शिक्षा विभाग ने इस संबंध में निर्देश जारी कर कहा है ये मदरसे भी शुक्रवार को अन्य स्कूलों की तरह ही काम करें।


अन्य राज्य पर शीर्ष समाचार


x