रविवार को 75 प्रतिशत एटीएम से नहीं निकले रुपए

Author: Hindi Khabar
Updated On : 2016-11-20 21:26:15
रविवार को 75 प्रतिशत एटीएम से नहीं निकले रुपए

नई दिल्ली। एटीएम से पैसे निकालने वालों के लिए रविवार का दिन खराब रहा। रविवार को पैसे निकालने के लिए एटीएम में लोंगो को जगह- जगह एटीएम ढूंढने पड़े। भारतीय स्टेट बैंक के तीन हजार एटीएम में से लगभग चार सौ एटीएम में ही पैसे उपलब्ध कराए गए। वहीं अन्य बैंकों के एटीएम का भी यही हाल रहा।

रिपोर्ट के मुताबिक रविवार की छुट्टी होने के कारण एटीएम में पैसे उपलब्ध कराने में कठिनाई हुई। वहीं, कई बैंक एटीएम में जहां पांच सौ के नए नोट का ट्रायल नहीं हुआ था, उसे पूरा करने में भी देरी हुई। भारतीय रिजर्व बैंक ने पांच सौ रुपए के नए नोटों को चेस्टों में भेजना शुरू कर दिया है।

रिजर्व बैंक, बिहार-झारखंड के क्षेत्रीय मुख्यालय के अनुसार रविवार को सभी बैंक चेस्टों में सौ और दो हजार के नोट के साथ ही पांच सौ के नोट भी उपलब्ध कराए गए। रिजर्व बैंक ने करीब पांच सौ करोड़ की करेंसी बैंक चेस्टों में भेजी है।

11 दिनों तक लगातार काम करने के बाद रविवार को बैंककर्मियों को छुट्टी मिली। छुट्टी मिलने से उन्होंने राहत की सांस ली। बैंक कर्मचारी यूनियन के नेता संजय तिवारी के अनुसार सोमवार से एक बार फिर सभी बैंककर्मी पूरी तत्परता के साथ ग्राहकों को अपनी सेवा देंगे।


राष्ट्रीय पर शीर्ष समाचार