Disable ADBlock and Click Here to Reload The Page

S.A से सीरीज जीतने के साथ ही भारत तोड़ेगा ऑस्ट्रेलिया का ये रिकॉर्ड

Edited By: Aniket Gupta
Updated On : 2017-12-07 11:14:25
S.A से सीरीज जीतने के साथ ही भारत तोड़ेगा ऑस्ट्रेलिया का ये रिकॉर्ड via
S.A से सीरीज जीतने के साथ ही भारत तोड़ेगा ऑस्ट्रेलिया का ये रिकॉर्ड

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत ने श्रीलंका को 1-0 से हराकर सीरीज अपने नाम कर लिया था। इस जीत के साथ ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया के विश्व रिकार्ड की बराबरी कर ली है। ये भारत की लगातार नौवीं टेस्ट सीरीज जीत है।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने 2005 से 2008 तक लगातार नौ टेस्ट सीरीज जीतकर विश्व रिकॉर्ड बनाया। भारत की टेस्ट सीरीज में जीत का सिलसिला श्रीलंका के खिलाफ ही 2015 में शुरू हुआ था, जब उसने श्रीलंका पर उसके घर में 2-1 से जीत हासिल की थी।

इसके बाद भारत ने दक्षिण अफ्रीका को अपने घर में 3-0 से हराया था। ये सिलसिला नए कोच अनिल कुंबले के मार्गदर्शन में वेस्टइंडीज में भी जारी रहा, जहां भारत ने मेजबानों को सीरीज में 2-0 से मात दी।

इसके बाद भारत ने न्यूजीलैंड को अपने घर में 3-0 व इंग्लैंड को 4-0 से मात दी। फिर बांग्लादेश को 1-0 से हराया। इसके बाद, नंबर एक टेस्ट टीम भारत ने जीत के सिलसिले को बरकरार रखते हुए आस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया। कुंबले के स्थान पर आए रवि शास्त्री के मार्गदर्शन में श्रीलंका को उसके घर में 3-0 से शिकस्त देते हुए अपने विजय अभियान को जारी रखा। इसके बाद घर में भी श्रीलंका को 1-0 से हराया।

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम के पास ऑस्ट्रेलिया के रिकार्ड को तोड़ने का मौका है। उसे अगले साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। अगर वो यह सीरीज जीत जाती है, तो वो आस्ट्रेलिया के रिकार्ड को तोड़ देगी।

 

 

 

 

 

 

 

 


खेल पर शीर्ष समाचार


x